घर में विवाहिता का शव मिला, दहेज हत्या का केस दर्ज

10/24/2019 10:26:01 AM

साढौरा (पंकेस): कस्बे की नई टोली के पास हरिजन बस्ती में विवाहिता कर्मजीत पत्नी धर्मबीर का शव मिला। धर्मबीर के परिजनों ने पुलिस को दिए बयानों में कर्मजीत द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने की बात कही। जबकि कर्मजीत के भाई धर्मपाल वासी गढ़ीकोटाहा ने अपने जीजा व उसके परिजनों पर मिलीभगत करके कर्मजीत को फंदा लगाकर मारने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने मौका पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जगाधरी के शव गृह में रखवा दिया है। सीन ऑफ क्राइम टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए। मृतका के ससुर सेवा राम ने पुलिस को बताया कि दोपहर को कर्मजीत अपने कमरे में पंखे से फंदा लिए हुए देखी गई। उसकी इस हालत को देखकर परिजनों ने उसे फंदे से मुक्त करके जांच की तो उसकी मौत हो चुकी थी।

इसके बाद उसके शव को पलंग पर लिटाकर पुलिस को सूचित किया गया। इस दौरान सूचना पाकर कर्मजीत का भाई धर्मपाल व अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए। धर्मपाल ने आरोप लगाया कि कर्मजीत के साथ मार-पिटाई करके उसका गला घोंटकर मार दिया गया, फिर फंदे पर लटका दिया गया। धर्मपाल का आरोप है कि 8 साल पहले धर्मबीर से विवाह के बाद से ही उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता रहा है। इस बारे में कई बार पंचायत होने के बावजूूद उसकी बहन से मारपीट की जाती रही है। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
एस.एच.ओ. रतन लाल ने बताया कि धर्मपाल के बयानों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Isha