आग में झुलसी विवाहिता ने दस दिन बाद तोड़ा दम (VIDEO)

1/29/2019 8:17:27 PM

नूंह(एके बघेल): दहेज दानवों द्वारा विवाहिता को जलाने मामले में पीड़िता सलमा ने दस दिन बाद दम तोड़ दिया। पिछले कई दिनों से सलमा का जयपुर में ईलाज चल रहा था, लेकिन रविवार को सलमा ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सलमा की मौत की खबर जैसी ही मायके में पहुंची तो पूरे गांव में मातम छा गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए लोगों को तांता लगा हुआ है।

आरोपों के मुताबिक गौरतलब है कि 18 जनवरी को 25 वर्षीय सलमा की ससुराल पिनगवां में पति इरफान, सास जरीना, ससुर आस मोहम्मद, जेठ यूसुफ, यूनुस, ननद परमीना, सब्बो, मामा ससुर इस्लाम व  बुआ सास शम्मी ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आग में बुरी तरह झुलसी सलमा को ससुराल वाले होडल के अस्पताल में लेकर पहुंचे और मनघडंत कहानी बनाकर ईलाज कराने लगे। इस बारे में जब सलमा के मायके वालों को पता चला तो मौके पर पहुंचे।

बेटी सलमा की बुरी हालत को देखते हुए पिनगवां पुलिस को सूचना दी और बेटी सलमा को ईलाज के लिए जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया। सलमा के पिता रफीक निवासी फिरोजपुर झिरका की शिकायत पर पिनगवां थाना पुलिस ने ससुराल पक्ष के 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत 19 जनवरी को मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़िता पिता ने कहा कि करीब डेढ़ वर्ष पहले सलमा की शादी पिनगवां के रहने इरफान के साथ की।

शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग दहेज में बोलेरो गाड़ी लाने के लिए बेटी को तंग करने लगे। बोलेरो गाड़ी नहीं लाने पर मारपीट करने लगे। कई बार पंचायत हुई, लेकिन सुसराल पक्ष अपनी आदतों से बाज नहीं आया। दहेज में बोलेरो गाड़ी न लाने पर सलमा को आग के हवाले कर दिया। जयपुर में ईलाज के दौरान सलमा ने 27 जनवरी को दम तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने इस मामले में पति इरफान को 26 जनवरी व ससुर आस मोहम्मद को 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया।

शमसुद्दीन थाना प्रभारी पिनगवां के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में ससुराल पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ मुकदर्ज किया है। पति व ससुर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Shivam