पंचतत्व में विलीन हुए शहीद अमित कुमार, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार(VIDEO)

12/7/2019 2:39:00 AM

झज्जर (प्रवीण): तीन रोज पूर्व श्रीनगर के तंगधार में अपने साथियों के साथ हिमस्खलन में शहीद हुए झज्जर के गांव मूंदसा के अमित कुमार गमगीन माहौल के बीच शुक्रवार की देर शाम अपने पैतृक गांव में पंचतत्व में विलीन हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद अमित कुमार का गांव की पंचायती भूमि पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद अमित कुमार के अंतिम संस्कार के दौरान उस समय माहौल ओर ज्यादा गमगीन हो गया, जब शहीद अमित के बड़े भाई जोकि खुद सैनिक है ने अपने छोटे भाई शहीद अमित को मुखिाग्रि दी। 



हर आंखें नम थी और गांव के हर कोने से आवाज एक ही आ रही थी कि शहीद अमित कुमार अमर रहे। शहीद अमित कुमार के पार्थिव शरीर के साथ आए सैन्य अधिकारियों के अलावा, जिला प्रशासन के अधिकारियों व विभिन्न राजनितिज्ञों ने शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धाजंलि दी।



शहीद अमित के परिजनों के अलावा पूरा गांव पिछले 48 घंटे से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के गांव में आने का इंतजार कर रहा था। दोपहर बाद करीब शाम चार बजे जैसे ही शहीद अमित का शव गांव में लाया गया तो हर किसी की आंखें नम हो गई और सभी ने अपने गुंजायमान नारों के बीच शहीद अमित के सम्मान में नारे लगाने शुरू कर दिए। 



बाद में शहीद अमित की अंतिम यात्रा उसके घर में औपचारिकताएं निभाने के बाद शुरू हुई और अमित के सम्मान में गगनभेदी नारों के बीच गांव की उस पंचायती भूमि पर पहुंची जहां पर शहीद अमित के अंतिम संस्कार करने की तैयारियां की गई थी। शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ आई सेना के जवानों की टुकड़ी व हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने हवा में गोलियां दागकर शहीद को श्रद्धाजंलि दी। 



इससे पहले शहीद अमित के पार्थिव शरीर पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम शिखा, डीएसपी रणबीर सिंह व झज्जर की विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व भाजपा सांसद डॉ. अरविन्द शर्मा की तरफ से उनके भाई राज अरविन्द शर्मा ने पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी।



गांव के सैकड़ों युवा बाईकों पर आकर झज्जर से शहीद अमित के पार्थिव शरीर के साथ गांव पहुंचे और शहीद के सम्मान में नारेबाजी की।

Shivam