सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद कमल देशवाल का अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी विदाई(Video)

3/30/2018 12:09:24 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): भारत चीन बॉर्डर पर ड्यूटी के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले शहीद देशवाल का आज उनके पैतृक गांव जसौर खेड़ी में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। महज 21 साल के जवान कमल को सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। उल्लेखनीय है कि कमल देसवाल भारत चीन बॉर्डर पर अरुणाचल प्रदेश में पोस्टेड था। 28 मार्च को मौसम खराब होने के कारण उनेक टैंट पर आसमानी बिजली गिर गई। जिसके कारण वहां पर एक धमाका हुआ और बहादुरगढ़ के जसौर खेड़ी गांव के कमल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के दो और जवान भी शहीद हो गए थे। 

तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे थे कमल देशवाल
शुक्रवार को सुबह शहीद कमल का शव उनके पैतृक गांव लाया गया। 21 साल का कमल ढाई साल पहले ही भारतीय सेना की राज पुताना राइफल में भर्ती हुआ था। वह तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था। कमल का बड़ा भाई भी भारतीय सेना में कार्यरत है। बड़े भाई के नक्शे कदम पर चलते हुए ही कमल देश सेवा करने के जज्बे के साथ सेना जॉइन की थी। 

नेशनल लेवल के कबड्डी प्लेयर भी थे शहीद कमल 
सूबेदार सोमवीर सिंह ने बताया कि कमल देशवाल बहुत ही हंसमुख था और देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता था। वह नेशनल लेवल के कबड्डी प्लेयर भी थे। उन्होंने शहीद कमल को श्रद्धांजलि दी है। 

विधायक नरेश ने परिवार को सहायता मुहैया करवाने का दिया आश्वासन
इस मौके पर बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक भी कमल देशवाल की अंतिम यात्रा में उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने शहीद कमल की मौत को देश के लिए एक बड़ी हानि बताया और उनकी शहादत को सलाम किया। नरेश कौशिक ने हरियाणा सरकार की ओर से परिवार को हर संभव सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन भी दिया है। कमल देशवाल की मौत से पूरे गांव में शोक का माहौल है। 


 

Punjab Kesari