शहीद मेजर सतीश दहिया के घर पहुंचे वित्तमंत्री, बेटी को गोद में बैठाकर दुलारा

2/19/2017 4:58:13 PM

महेंद्रगढ़:जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए मेजर सतीश दहिया के पैतृक गांव बनिहाड़ीे में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद मेजर को श्रद्धांजलि दी। मेजर दहिया के परिजनों को सांत्वना देते हुए वित्त मंत्री ने विश्वास दिलाया कि पूरा देश इस परिवार के साथ खड़ा है। 
आपको बता दें कि कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना पर कुछ दिन पहले मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच-छह बजे सेना ने ऑप्रेशन शुरू किया था। सेना ने घेराबंदी शुरू की तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सेना के जवानों ने भी फायरिंग की। इसी दौरान सेना के एक जवान की गोली मोहल्ले के सामान्य नागरिक को लग गई। दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी। एक आतंकी ढेर हो चुका था। इसी बीच मोहल्ले के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। नागरिक को गोली लगने से नाराज भीड़ ने सेना के जवानों पर पथराव शुरू कर दिया।

पथराव को झेलते हुए भी जांबाज सैनिकों ने आतंकियों से लोहा लेना जारी रखा। मेजर सतीश दहिया साथियों के साथ आतंकवादियों को ललकारते हुए आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान दो आतंकी फायरिंग करते हुए भागे। इनमें आतंकियों की एक गोली मेजर दहिया के सीने में आ लगी। इसके बावजूद सतीश दहिया बगैर लड़खड़ाए आतंकियों को खदेड़ते हुए साथियों के साथ आगे बढ़ते रहे। भीड़ का हो हल्ला भी जारी था। आतंकियों की 2 गोलियां और मेजर के दहिया के सीने में आ लगी और मेजर दहिया अंतिम सांस तक अदम्य साहस का परिचय देते हुए मातृभूमि के लिए शहीद हो गए।