कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, 40 एकड़ पंचायती जमीन पर बनवाया जाएगा शहीद स्मारक

8/17/2017 8:57:39 AM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी):हरियाणा मंत्रीमंडल की अनौपचारिक बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई। इसके बाद एस.सी., बी.सी. विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बताया कि बैठक अब बुधवार शाम को हुआ करेगी। उन्होंने बताया कि भिवानी जिले के रहनोद गांव की जमीन जो अंग्रेजों द्वारा कब्जे में ली गई थी और तब से वहां के लोग गुलामी का जीवन जी रहे थे, ऐसे में लोगों की मांग पर गांव को स्वर्ण जयंती वर्ष में डालने का फैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि कुछ फॉर्मैलिटीज पूरी करके गांव में पड़ी 40 एकड़ पंचायती जमीन पर शहीद स्मारक बनवाया जाएगा जोकि गांव वालों की मांग भी थी। इस कार्य को खुद मुख्यमंत्री पूरा करवाएंगे। बहुत से विभागों के साथ पहले बोर्ड और निगमों की बैठक नहीं होती थी, इस बारे में सरकार ने फैसला लिया कि अब सभी बोर्ड, निगम के साथ बैठक कर कामों की समीक्षा करेंगे और कामों को गति देंगे। अभी तक को-ऑप्रेटिव विभाग के 8 बोर्डों की सहकारिता विभाग के साथ मुख्यमंत्री की बैठक हो चुकी है। इसमें काफी बदलाव की आवश्यकता पाई गई जिसको लेकर काफी काम करने जा रहे हैं। स्थानीय निकाय विभाग की बैठक मुख्यमंत्री ने मंत्री कविता जैन के साथ बैठक कर की है और बाकी विभागों के साथ मुख्यमंत्री जल्द बैठक करने जा रहे है। 

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक मंत्रीगण किया करते थे उसमें भी बदलाव किया है। मंत्रियों को अन्य जिलो में बैठक लेने का कार्यभार सौंपा है। डेरा गुरमीत राम रहीम पर लगे साध्वी यौन शोषण मामले की सुनवाई अंतिम चरण और मामले को लेकर पंजाब सरकार द्वारा सैंटर से 500 कम्पनियां मांगे जाने बारे सवाल पर बेदी ने कहा कि इस पर बैठक में चर्चा नहीं हुई, मामला न्यायालय में विचारधीन है।