पंचतत्व में विलीन हुए शहीद नायब सूबेदार रविंद्र कुमार, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

1/3/2021 4:58:04 PM

झज्जर (प्रवीण): जम्मू कश्मीर के राजौरी जिला के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान शहीद हुए नायब सूबेदार रविंद्र कुमार रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। साल्हावास गांव की पंचायती भूमि में शहीद रविन्द्र का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा। राजनेताओं सहित हजारों लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान शहीद रविन्द्र अमर रहे के नारे गूंजे। शहीद की पत्नी और बेटे को उनकी शहादत पर नाज है। पत्नी ने कहा कि वह बेटों को सेनी में भेजेंगी। 



बता दें कि जम्मू कश्मीर के राजौरी जिला के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी के दौरान शहीद हुए नायब सूबेदार रविंद्र कुमार का पार्थिव शरीर शनिवार की शाम को झज्जर पहुंचा। परिवार व गांव के लोग दिन भर अपने लाडले का पार्थिव शरीर गांव में आने के इंतजार में बैठे रहे। गांव के लोगों का भी शहीद के घर पर आना जाना लगा रहा। 



शहीद नायब सुबेदार रविंद्र की शहादत के बारे में परिवार को सेना की तरफ से दी गई। सूचना के बाद शहीद रविंद्र के घर व गांव में मातम छा गया। सूचना के बाद काफी संख्या में ग्रामीणों का रविंद्र के घर जाकर संवदेना व्यक्त करने का तांता लग गया। शनिवार को भी पूरा दिन गमगीन माहौल के बीच शहीद रविन्द्र के अंतिम संस्कार की तैयारियां की गई।



पिता भी थे सेना में कार्यरत, बड़ा भाई व भतीजा भी है सेना में
शहीद रविंद्र के पिता मीर सिंह भी सेना में कार्यरत थे। वे सेना की आर्मी सप्लाई कौर से वर्ष 1991 में सेवानिवृत हुए थे। जबकि उसका बड़ा भाई जितेंद्र भी ग्रनेडियर रैजिमेंट में फिलहाल रूड़की में तैनात है। वहीं शहीद का भ‌तीजा मंजीत भी 16 ग्रनेडियर में रविंद्र के साथ ही तैनाह है। 

vinod kumar