शहीद नवीन कुमार पंचतत्व में विलीन, लैंडस्लाईडिंग के कारण हुआ था हादसा

12/17/2019 8:07:55 PM

महेन्द्रगढ़ (प्रदीप बालरोडिया): एक और मां भारती का लाल जिला महेन्द्रगढ़ के गांव नांगल पीपा का वीर शहीद नवीन कुमार आज पंचतत्व में विलीन हो गया। जम्मू कश्मीर में बीती 15 तारीख को लैंडस्लाइडिंग के चलते नवीन कुमार व डीआईजी शैलेंद्र कुमार वीरगति को प्राप्त हो गए थे। जैसे ही गांव में अपने लाल के शहीद होने की खबर आई चारों और शोक की लहर दौड़ गई। गांव में हर एक व्यक्ति अपने लाल के आखिरी दर्शन करते हुए मंगलवार को उन्हें अंतिम विदाई दी। सीआरपीएफ के जवानों ने मातमी धुन के साथ हवाई फायर कर अपने साथी को अंतिम विदाई दी।

ऐसे हुआ था हादसा
सीआरपीएफ की 144 वीं बटालियन में शहीद नवीन कुमार तैनात थे और डीआईजी शैलेंद्र कुमार की गाड़ी चला रहे जम्मू से कश्मीर जाते वक्त बीच रास्ते में नवीन कुमार की गाड़ी  लैंडस्लाईडिंग की चपेट में आ गई, जिससे डीआईजी शैलेंद्र कुमार और नवीन कुमार दोनों ही मौके पर शहीद हो गए। बीते कल नवीन कुमार का शव गांव में पहुंचने की कार्रवाई जारी थी, लेकिन मौसम खराब के चलते फ्लाइट की देरी के कारण देर रात्रि नवीन का शव नांगल चौधरी थाने पहुंचा, जहां जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए आज तड़के 8:00 बजे नवीन का शव उनके पैतृक गांव नांगल पीपा पहुंचा।



2014 में ज्वाईन की थी सेना
मात्र 27 साल की उम्र में देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर शहादत देने वाले इस वीर ने अपने पीछे एक डेढ़ साल की बेटी व 2 महीने के बेटे को छोड़ा है। नवीन कुमार का बचपन से ही देश के प्रति प्रेम और सेना में जाने के जज्बे से 2014 में यह सपना पूरा किया। 



15 दिन पहले ही छुट्टी काट कर वापस लौटे थे नवीन 
नवीन कुमार बेटे का कुआं पूजन होने के बाद खुशी-खुशी देश सेवा के लिए ड्यूटी पर गए नवीन कुमार का 15 दिन बाद ही शहादत की खबर आई। उनकी पत्नी का तो रो-रो कर बुरा हाल हो गया। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए क्षेत्र के हजारों लोगों का सैलाब उमड़ा। इस दौरान स्थानीय विधायक डॉक्टर अभय सिंह यादव ने कहा कि शहीद के परिवार को सरकार की तरफ से मिलने वाली 50 लाख की राशि सहित जो भी सहायता बनेगी, उसे वे जल्द से जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर पूरा करवाएंगे।



इन लोगों ने भी दी शहीद को श्रद्धांजलि 
भाजपा के वरिष्ठ नेता दयाराम यादव कांग्रेस प्रत्याशी रहे राजाराम गोलवा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रवीण चौधरी सहित प्रमुख समाजसेवी विनोद भील ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Shivam