बेटे जिगर ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, हरियाणा पुलिस ने सम्मान में किए हवाई फायर

8/10/2019 5:45:13 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): ट्रेनिंग के दौरान गोली लगने से मेरठ में शहीद हुए जिला के गांव खेड़ी खुम्मार के कृष्ण पुत्र ओमप्रकाश का आज गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। झज्जर के सैनिक रेस्ट हाऊस से गांव तक निकाली गई उनकी शव यात्रा में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शव वाहन के आगे युवाओं का बाइक काफिला चला। बाइक सवार युवा हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय और शहीद अमर रहे के नारे लगाते चले।



सैनिक को अंतिम विदाई देने के लिए रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा, सूबे के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और झज्जर की विधायक गीता भुक्कल के अलावा इलाके के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। शहीद के शव को उनके सात साल के बेटे जिगर ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने हवाई फायर करके शहीद को नमन किया। 



बता दें कि वीरवार की रात को खेड़ी खुम्मार निवासी कृष्ण के शहीद होने की खबर फोन से उनके परिजनों को मिली थी। मेरठ में ट्रेनिंग के दौरान कृष्ण की गोली लगने से मौत हो गई। शहीद का शव आज सुबह झज्जर पहुंचा तो भारी संख्या में मौजूद लोग उनके शव के साथ गांव में पहुंचे। अंतिम विदाई के समय मौजूद नेताओं व लोगों ने सरकार से शहीद के परिजनों के लिए नौकरी व अन्य सहायत की मांग की है। 



सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि झज्जर बहादुर सैनिकों का इलाका है। इसी कड़ी में आज कृष्ण का नाम और जुड़ गया। उन्होंने कहा कि शहीद कृष्ण अभी थोड़े दिन पहले ही गांव में कांवड़ लाया था और छुट्‌टी बिताकर नौकरी पर लौटा था। उनकी शहादत को नमन करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार के नियमानुसार शहीद परिवार  की मदद की जाएगी।

तस्वीरों में देखें हरियाणा के शहीद जवान कृष्ण की अंतिम विदाई

Shivam