राजकीय सम्मान के साथ किया शहीद विकास का अंतिम संस्कार, 6 महीने के मासूम ने दी मुखाग्नि

12/25/2022 10:36:35 PM

फतेहाबाद(रमेश): शहर के गांव पील मंदौरी में राजकीय सम्मान के साथ पीली मंदौरी में शहीद विका का अंति संस्कार किया गया। 6 महीने के बेटे ने पिता को मुखाग्नी दी। इस मौके पर तमाम राजनीतिक दल के नेता शहीद विकास को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार सिंह, फतेहाबाद के विधायक दुडा राम भी उपस्थित रहे। वहीं शहीद के पिता ने गर्व से सीना चौड़ा करते हुए कहा कि पोते को भी सेना में भेजूगां।

बता दें कि सिक्किम में सडक़ हादसे में शहीद हुए मां भारती के वीर सपूत गांव पीलीमंदोरी निवासी अमर शहीद विकास कुमार का पार्थिव शरीर रविवार को सेना के जवानों द्वारा विशेष वाहन में उनके पैतृक गांव में लाया गया। पार्थिव शरीर पर हजारों की भीड़ ने पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की और मां भारती के सपूत विकास अमर रहे के नारे लगाए। गांव के खेल स्टेडियम में गमगीन माहौल में शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों ने हवा में फायर कर व अपने शस्त्र झुकाकर श्रद्धांजलि दी। शहीद के चार माह के बेटे अंशु ने पिता को मुखाग्नि दी। शहीद विकास कुमार के पिता इंद्राज, माता लाजवंती, पत्नी कृष्णा देवी, भाई आत्माराम और चार माह के बेटे अंशु को हज़ारों लोगों ने दुःख की घड़ी में ढांढस बँधाया।

जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और सिरसा लोकसभा के सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि विकास ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए हैं और सरकार के द्वारा भी उनकी हर संभव सहायता की जाएगी। गांव वालों की मांग पर स्टेडियम का  नाम विकास के नाम पर रखा जाए इसको लेकर भी मुख्यमंत्री से वह बातचीत करेंगे।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana  सर्च करें।)       

  

Content Editor

Ajay Kumar Sharma