हरियाणा के इस जिले में अब मास्क लगाना अनिवार्य, नियम तोड़ने पर होगा एक्शन

4/10/2020 11:39:28 AM

चंडीगढ़(धरणी)- दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम,पलवल और नूंह में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। इस बाबत फरीदाबाद में अब बिना मास्क लगाए कोई शख्स सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ घरों से भी नहीं निकल पाएगा। दरअसल,जिला प्रशासन ने लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक,दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधीश एवं जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने घर से बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।|

दरअसल,बृहस्पतिवार देर रात आपदा प्रबंधन 2005 की धारा 34 के तहत आदेश जारी करते हुए जिलाधीश ने कहा कि घर से बाहर किसी काम के लिए निकलने वाले किसी भी व्यक्ति ने अगर मास्क नहीं लगाया होगा तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन 2005 की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह आदेश शुक्रवार सुबह 9 बजे से लागू होंगे। जिलाधीश ने यह भी कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने घर पर ही रहे और बहुत आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले।

उन्होेने लोगों से यह भी कहा है कि अपना बचाव ही लोगों को भी बचाव है, ऐसे में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें और लॉकडाउन तोड़ने की गलती कतई नहीं करें,वरना पुलिस अपने स्तर पर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल तक भेजा जा रहा है। ऐसे लोग पूरी सतर्कता बरतें और कोरोना वायरस के संक्रमण से दूरी बनाकर सुरक्षित रहें। बता दें कि औद्योगिक जिले में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 28 तक पहुंच चुकी है,जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
 

Isha