निकाय चुनाव को लेकर यमुनानगर के लोगों में दिखा भारी उत्साह, विधायक घनश्यामदास ने डाला वोट(VIDEO)

12/16/2018 2:23:22 PM

यमुनानगर(सुमित): यमुनानगर में कड़ाके की ठंड के बीच सुबह साढ़े सात बजे नगर निगम की चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जहां लोगों में इस चुनाव को लेकर खासी उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योकि प्रदेश में पहली बार मेयर के प्रत्यक्ष रूप से चुनाव हो रहे हैं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर शहर में 303 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं और वोटिंग हाल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जा चुका है। बता दें आज शहर के 302114 वोटर आज अपने मतदाल का प्रयोग करेंगे। 

यमुनानगर के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने भी मॉडल टाउन में बने बूथ में अपना वोट डाला और इन चुनावों के बारे में बोलते हुए कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि इस बार मेयर का चुनाव प्रत्यक्ष रूप से होने जा रहा है।


निगम चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन पहले ही कमर कस चुका था। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उपायुक्त गिरीश अरोड़ा और एसपी यमुनानगर कुलदीप यादव नेम पोलिंग बूथों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि जैसे- जैसे ठंड घट रही है मतदाताओं की गिनती में बढ़ौतरी हो रही है लोग वोट डालने के लिए घरों से निकल कर बूथों पर पहुंच रहे हैं। शहरी की बजाए आउटर एरिया में अच्छा मतदान चल रहा है।

डीसी ने बताया कि पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है, अधिकारिय़ों को किसी भी हरकत पर तुरंत कार्रवाई करने के अदेश दिए गए हैं। ईवीएम मशीनों की बात को लेकर कहा कि कुछ जगह मशीनों में गड़बड़ी पाई गई है, जिसे तुरंत दरुस्त कर शुरु किया गया। अबतक शांतिपूर्ण तरीके से तमदान करवाए जा रहे हैं। 



यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर के 22 वार्डों में मेयर पद प्रत्याशियों के चुनाव आरंभ हैं, जहां 302116 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसके चलते यमुनानगर में 33 बूथों को संवेदनशील और 18 बुथों के अति संवेदनशील घोषित किया जा चुका है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

 

Deepak Paul