डिपो में फ्री में मिलने वाले राशन को लेने वालों की भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

4/26/2020 3:53:05 PM

सोहना (सतीश) : भले ही देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेश में मुख्यमंत्री तक कोरोना जैसी महामारी पर काबू पाने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की बात कही जा रही हो।वहीं हरियाणा सरकार व सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी समय-समय पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। लेकिन इस अपील का लोगों पर कोई असर होता हुआ नहीं दिख रहा है।

ताजा मामला सोहना की पहाड़ कालोनी में देखने को मिला है। जहां पर डिपो होल्डर द्वारा वितरित किए जा रहे राशन के दौरान लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। ऐसा मामला सिर्फ यहीं का नहीं है बल्कि सोहना की अन्य कालोनियों व गावों में भी फ्री राशन वितरण के दौरान इसी तरह की भारी भीड़ जमा होती है, जहाँ पर सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार द्वारा लॉक डाउन के दौरान बीपीएम,एपीएल व सफेद कार्ड धारकों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। कार्ड धारकों को वितरित किए जा रहे राशन में अबकी बार चीनी व तेल नहीं दिया जा रहा। बल्कि दाल, गेंहू व नमक फ्री में दिया जा रहा है, वही उक्त राशन को लेने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। जहाँ पर सोशल डिटेंसिंग का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है और ना ही लोग मास्क लगा रहे है। जबकि सरकार द्वारा लोगों से बार-बार आग्रह किया जा रहा है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क भी लगाना चाहिए।

Edited By

Manisha rana