पानीपत में कई घंटे बाद भी नहीं थमा आग का तांडव, स्थिति संभालने में जुटी दमकल की 2 दर्जन गाड़ियां

12/16/2022 6:04:36 PM

पानीपत(सचिन): शहर में बरसत रोड पर स्थित खान वूलन मिल में शुक्रवार सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग की लपटें देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना मिल मालिक दो दी। जब तक मिल मालिक और दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची, तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। फिलहाल दमकल की 2 दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पिछले 10 घंटे से अधिक समय से मशक्कत कर रही हैं। इसके बावजूद आग को पूरी तरह से बुझाया नहीं जा सका है। बताया जा रहा है कि आग के चलते मिल मालिक को करोड़ों रूपए का नुकसान हुआ है।

 

 

बीते दिन शाम को 6 बजे बंद की थी मिल, तड़के 4 बजे लगी आग

 

वूलन मिल के मालिक ने बताया कि उनके यहां करीब 60 से 70 कर्मचारी काम करते हैं। वह शाम को छह बजे मिल को बंद करने के बाद घर चले जाते हैं। बीते दिन भी वे मिल को बंद करने के बाद घर चले गए थे। शुक्रवार सुबह चार बजे एक पड़ोसी ने उन्हें फोन कर सूचना दी कि मिल में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और देखा कि पूरी मिल में आग तांडव मचा रही है। उन्होंने दमकल विभाग को मौके पर बुलाया। सूचना मिलते ही दमकल के दो स्टेशनों से कुल आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। मिल मालिक ने बताया कि आग के चलते उनका करीब डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

 

 

कई घंटे की मशक्कत के बाद भी पूरी तरह नहीं बुझी आग

 

आग से हुए नुकसान का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पूरी फैक्ट्री में दरारें आ गई हैं। फैक्ट्री के सभी शेड गिर चुके हैं। बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल के तीन स्टेशनों से गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दमकल कर्मियों ने विकराल रूप धारण कर चुकी आग को शांत करने के प्रयास शुरू किए। कई घंटे बीत जाने के बाद भी दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हैं।  मिली जानकारी के अनुसार मिल में बड़ी संख्या में बड़ी संख्या में अलग-अलग तरह के कपड़ो के बंडल पड़े हुए हैं। इस कारण आग बुझाने में काफी परेशानी हो रही है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan