डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाए डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप

9/13/2019 2:14:39 PM

पानीपत (अनुज): सिविल अस्पताल के लेबर वार्ड में वीरवार शाम सवा 5 बजे एक प्रसूता की डिलीवरी के बाद अत्यधिक रक्त रिसाव से मौत हो गई। परिजनों ने प्रसूता की मौत के बाद जमकर अस्पताल में बवाल काटा और डाक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। देर रात तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया। पुलिस के समझाने के बाद परिजन शांत हुए। डाक्टरों ने सभी आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है।वीरवार सुबह गांव चुलकाना निवासी मोनिका को डिलीवरी के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। 4 बजे मोनिका ने बच्ची को जन्म दिया।

पौने 5 बजे मोनिका को ब्लीडिंग होने लगी। स्टाफ नर्सों ने उसको ऑप्रेशन थियेटर में दाखिल कर डाक्टरों को इसकी सूचना दी। डा. शशिलत्ता अस्पताल में पहुंची और महिला का इलाज शुरू किया, लेकिन महिला का बी.पी. अधिक गिर गया और उसकी मौत हो गई।

मौत की सूचना मिलते ही परिजनों ने अस्पताल में बवाल काटा और डाक्टरों के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। बच्ची की हालत ठीक है। उसको एस.एन.सी.यू. वार्ड में रखा गया है। शुक्रवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम होगा।

Isha