मौड़ मंडी ब्लास्ट मामलाः आरोपियों के पहचान-पत्र की जांच के लिए फिर सिरसा पहुंची एस.आई.टी.

1/25/2020 11:22:54 AM

सिरसा : पंजाब के मौड़ मंडी ब्लास्ट मामले में शुक्रवार को फिर एस.आई.टी. सिरसा पहुंची। टीम का नेतृत्व एस.आई. गुरदीप सिंह ने किया।  एस.आई.टी. आरोपियों की वोटर आई.डी. की जांच हेतु सचिवालय स्थित चुनाव आफिस पहुंची। पुलिस ने  चुनाव कार्यालय के अधिकारियों से बम ब्लास्ट मामले के आरोपी अमरीक सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी बादलगढ़ तहसील मूनक जिला संगरूर (पंजाब) हाल डेरा सच्चा सौदा सिरसा, गुरतेज सिंह उर्फ काला पुत्र रुलिया राम निवासी अलीकां थाना शहर डबवाली जिला सिरसा हाल डेरा सच्चा सौदा सिरसा व अवतार सिंह पुत्र राजपाल निवासी बसी माजरा थाना पिहोवा जिला कुरुक्षेत्र हाल डेरा सच्चा सौदा सिरसा के वोटर कार्ड के बारे में पूछताछ की और रिकार्ड मांगा। 

एस.आई.टी. गत 21 जनवरी को भी सिरसा आई थी और उस समय नगर परिषद सिरसा, ई-दिशा केंद्र में जाकर आरोपियों की सम्पत्ति की जांच की थी। उस दिन पुलिस टीम ने डेरा प्रबंधन को कहा था कि 23 जनवरी को वर्कशाप से जुड़ा रिकार्ड पेश किया जाए मगर डेरे की ओर से कोई पेश नहीं हुआ।

वर्ष 2017 हुआ था ब्लास्ट
31 जनवरी, 2017 को विधानसभा चुनाव से पहले मौड़ मंडी में डेरा प्रमुख के समधी पूर्व विधायक हरमंदर जस्सी की रैली में कार ब्लास्ट हुआ था। इसमें वह बाल-बाल बचे थे। ब्लास्ट में अशोक,बरखा रानी,हरपाल पाली निवासी जस्सी की घटनास्थल पर मौत हो गई थी,जबकि सौरभ, रिपिनदीप,जपसिमरन सिंह और अंकुश ने उपचार दौरान दम तोड़ा था। करीब 2 दर्जन लोग घायल हो गए थे। पीड़ितों को न्याय दिलवाने हेतु एन.आई.ए. जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। अब उसी मामले में गठित एस.आई.टी. जांच में जुटी है।

Isha