मौलाना साद के हरियाणा में छिपे होने की आशंका, तलाश के लिए पुलिस टीम का गठन

4/7/2020 10:06:34 PM

चंडीगढ़(धरणी): दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक जलसे के बाद गायब हुए जमात के मुखिया मोहम्मद साद के हरियाणा में छुपे होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिस तरह से भारी तादाद में जमात के लोग हरियाणा में आए हैं, उसके बाद यह आशंका प्रबल हो गई है कि मोहम्मद साद हरियाणा में भी छुपा हो सकता है। जिसकी तलाश में हरियाणा पुलिस की एक टीम गठित कर दी गई है। गृह मंत्री अनिल विज ने इस बात की पुष्टि की है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि मोहम्मद साद यदि यहां पर होगा तो अवश्य पकड़ लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि मोहम्मद साद हरियाणा में है तो आत्मसमर्पण करे अन्यथा उसके खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में इस समय हालात ऐसे हैं कि गांव वाले किसी बाहर के व्यक्ति को घुसने नहीं दे रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में ठीकरी पहरे का आयोजन भी किया जा रहा है। 

इसके अलावा सरकार एडवोकेट जनरल से भी यह राय लेगी कि आठ अप्रैल की शाम तक यदि कोई जमाती सामने नहीं आता है तो उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए। मालूम हो कि आठ अप्रैल का अल्टीमेटम उन जमातियों को दिया गया है जो अभी तक सामने नहीं आए हैं। अभी तक सरकार ने अपने स्तर पर 1526 जमातियों का पता लगाया है।

इसमें से जो पॉजिटिव पाए गए हैं उनका इलाज किया जा रहा है। चूंकि हरियाणा में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। साथ ही हरियाणा दिल्ली के साथ लगता प्रदेश है। इसलिए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि मोहम्मद साद कहीं यहां पर छिपा न बैठा हो। 

Edited By

vinod kumar