चार लाख खर्चा बताकर मैक्स अस्पताल ने हड़पे 16 लाख, विज ने कहा- मामला संज्ञान में नहीं

6/26/2018 5:19:32 PM

अंबाला/गुरूग्राम(अमन कपूर): साइबर सिटी गुरुग्राम में फिर एक बार मैक्स हॉस्पिटल पर 52 वर्षीय महिला की लापरवाही से मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि महिला रांची की रहने वाली है जिसकी ओपन हार्ट सर्जरी के लिए गुरुग्राम के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, इस दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है की उनसे 4 लाख का खर्चा बता कर 16 लाख का बिल ले लिया गया और अस्पताल प्रबंधन स्पष्ट तौर पर ना बिल की कॉपी दे रहा है और ना ही डेड बॉडी दे रहा है। वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है कि अभी तक उनके पास इस मामले की शिकायत नहीं मिली है , शिकायत आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



गुरुग्राम के मैक्स अस्पताल में रांची की 52 वर्षीय महिला नीलम की मौत होने वा हंगामा करने वाले परिजनों का कहना है कि जब मरीज को भर्ती कराया गया था, तब किडनी लीवर में कोई प्रॉब्लम नही थीं लेकिन ऑपरेशन के बाद डॉक्टरो ने लीवर ओर किडनी की प्रॉब्लम भी बता दी और मौत का कारण इंफेक्शन बताया।

पीड़ित का अस्पताल प्रबंधन पर आरोप है कि प्रबंधन ने 16 लाख का बिल बनाया, लेकिन स्पष्ट तौर पर ना बिल की कॉपी दी है और ना ही डेड बॉडी दे रहा है। पीड़ित ने बताया कि हमारे साथ बदतमीजी की जा रही है। परिजनों का यह भी आरोप है कि आईसीयू में जूते पहनकर कर जाने का विरोध किया था, लेकिन डॉक्टर मौत का कारण इंफेक्शन बता रहे हैं। वहीं अस्पताल पर कार्रवाई किए जाने की बात पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी उनके पास इस बात की शिकायत नहीं आई है, शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Shivam