निगम कार्यालय में निरीक्षण क दौरान मेयर को मिली ये खामियां

6/1/2022 2:56:14 PM

गुरुग्राम, (पवन कुमार सेठी) : गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद बुधवार को अचानक सेक्टर-34 स्थित नगर निगम कार्यालय की दूसरी मंजिल पर स्थित लेखा शाखा और अभियांत्रिकी शाखा में पहुंची। उन्होंने दोनों शाखाओं का औचक निरीक्षण किया तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों से शाखा के कामकाज की प्रगति के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

मेयर मधु आजाद जैसे की लेखा शाखा में पहुंची, वहां पर चीफ अकाउंट ऑफिसर विजय कुमार सिंगला ने पूरी लेखा शाखा का दौरा करवाया साथ ही लेखा शाखा के कामकाज और नियुक्त स्टाफ के बारे में मेयर को जानकारी दी। मेयर ने कर्मचारियों को कार्य के प्रति गंभीर रहने तथा उनके पास आने वाले व्यक्तियों के साथ बेहतर ढंग से पेश आने की हिदायत दी। उन्होंने कुछ कर्मचारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

इसके बाद मेयर ने चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा के साथ अभियांत्रिकी शाखा का भी दौरा किया। उन्होंने कर्मचारियों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रत्येक कर्मचारी यह सुनिश्चित करे कि उनके स्तर पर कोई भी कार्य लंबित न रहे। साथ ही अधिकारियों से भी कहा कि वे अपने स्टाफ पर निगरानी रखें तथा यह सुनिश्चित करें कि आमजन के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही ना हो। मेयर ने चीफ इंजीनियर सहित अधीक्षक अभियंताओं से कहा कि मानसून में जल निकासी के पुख्ता प्रबंध किए जाएं, ताकि गुरुग्राम निवासियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। मेयर ने कार्यालय की दूसरी मंजिल पर स्थित ठेकेदार यूनियन कार्यालय का भी दौरा किया।


मेयर ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम एक परिवार है तथा निगम पार्षद, अधिकारी एवं विभिन्न एजेंसियां इसके सदस्य हैं। इस परिवार की मुखिया होने के नाते मैं सभी सदस्यों को एकजुट रखने के उद्देश्य से कार्य कर रही हूं, ताकि शहर वासियों को बेहतर सुविधाएं निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि परिवार के सभी सदस्य उनके लिए बराबर हैं।

इस मौके पर मेयर के साथ अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप सिंह, चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा, चीफ अकाउंट ऑफिसर विजय कुमार सिंगला, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा एवं विवेक गिल, निगम पार्षद अश्वनी शर्मा, धर्मबीर सिंह एवं सुनील गुर्जर उपस्थित थे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Pawan Kumar Sethi