प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 38 में से 22 लाभार्थियों को मेयर ने वितरित किए स्वीकृति पत्र

8/22/2020 10:38:12 AM

यमुनानगर (सुमित ओबरोई) : यमुनानगर में आज प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत चयनित लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के लिए नगर निगम कार्यालय के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए नगर निगम के एक से छह वार्डों के 38 लाभार्थियों में से 22 लाभार्थियों को मुख्य अतिथि मेयर मदन चौहान द्वारा स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के तहत इन लाभार्थियों को तीन किस्तों में पक्का मकान बनाने के लिए 2.50 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। एक लाख की पहली किस्त मकान की नींव रखे जाने के बाद, एक लाख की दूसरी किस्त मकान की दीवारें लेंटर तक पहुंचने पर लेंटर डालने के लिए और 50 हजार रुपये की तीसरी किस्त लेंटर डाले जाने के बाद दी जाएगी। यह राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में जाएगी। 

वहीं इस मौके पर यमुनानगर नगर निगम के मेयर मदन चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वप्न है कि इस देश के अंदर हर गरीब के सिर पर पक्की छत हो, उसका घर सुंदर बने। जिससे वह स्वाभिमान के साथ जीवन व्यतीत कर सके। योजना के तहत 4375 आवेदकों की सूची बनाई गई है। जिनकी जांच करने के बाद लाभ दिया जाना है। प्रधानमंत्री की इस योजना के तहत देश के लाखों करोड़ों गरीबों परिवारों को पक्का घर देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को तीन किस्तों में ढाई लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने लाभार्थियों को निर्देश दिए कि वे इस राशि का अपने मकान बनाने में ही इस्तेमाल करें।

Manisha rana