PGIMS के हॉस्टल में एम.बी.बी.एस. के छात्र ने की आत्महत्या (VIDEO)

1/6/2019 1:35:00 PM

रोहतक: पी.जी.आई.एम.एस. में एम.बी.बी.एस. के एक छात्र का शव शनिवार सायं ब्वायज हॉस्टल के कमरा नम्बर 658 में पड़ा मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। वहीं, एफ.एस.एल. एक्सपर्ट डा. सरोज दहिया मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। प्राथमिक जांच में पाया कि युवक ने 2-3 दिन पहले जहरीला पदार्थ खाया होगा जिससे उसकी मौत हुई है। वहीं, मृतक के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस सुसाइड नोट को लेकर ही कार्रवाई कर रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. के डैड हाऊस में रखवा दिया गया है।

जानकारी अनुसार हिसार निवासी प्रशांत जो पी.जी.आई.एम.एस. में एम.बी.बी.एस. का अंतिम वर्ष का छात्र था। मृतक पिछले कई दिनों से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था जिसके कारण उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। मृतक की बॉडी फूली हुई थी जिससे पता लगता है कि 2 या 3 दिन पहले उसने आत्महत्या की होगी। दरअसल मृतक प्रशांत की माता का पिछले साल निधन हो गया था जिसके बाद से वह काफी परेशान और तनाव में रहने लग गया था। 

मरने से पहले लिखा सुसाइड नोट
मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा कि मैं आत्महत्या कर रहा हूं और मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है। पुलिस ने युवक द्वारा लिखे गए नोट को अपनी कस्टडी में ले लिया है। मृतक का शव उसके कमरे में ही पड़ा हुआ था जिसका कमरा अंदर से बंद था। पूरे हॉस्टल में मृतक के  शव की दुर्गंध फैल चुकी थी। छात्रों ने हॉस्टल प्रशासन को इसके बार में सूचित किया। मृतक के कमरे का ताला तोड़ कर जब देखा गया तो प्रशांत वहां अपने बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ था।

पहले भी की थी सुसाइड की कोशिश
मृतक के परिजनों ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद वह काफी परेशान रहने लग गया था व उसने परेशान होकर पहले भी एक बार आत्हमहत्या करने की कोशिश की थी। युवक ने अपने हाथ की नस काटकर जान देने की कोशिश की थी लेकिन वह बच गया था। पी.जी.आई. प्रशासन ने उसकी हालत को देखते हुए कई बार समझाने की कोशिश की व उसकी काऊंसिङ्क्षलग भी की लेकिन कुछ दिन ठीक रहने के बाद उस पर कोई असर नहीं पड़ा। 
 

Deepak Paul