निगमायुक्त ने मासिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

2/2/2024 8:15:58 PM

गुड़गांव,(ब्यूरो): नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने शुक्रवार को निगम कार्यालय में अधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

बैठक में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए तैयार किए जा रहे बजट के बारे में चर्चा करते हुए निगमायुक्त ने मुख्य लेखाधिकारी विजय कुमार सिंगला से कहा कि प्रस्तावित बजट वास्तविकता के आधार पर हो तथा बजट में आय में बढ़ौतरी पर विशेष ध्यान दिया जाए। नई प्रॉपर्टी आईडी, प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार तथा सेल्फ सर्टिफिकेशन कार्य की समीक्षा के दौरान निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन कार्यों में तेजी लाएं तथा बिना वजह किसी भी आवेदन को लंबित ना रखें।

 

उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना तथा पीएम स्वनिधि योजना में भी और अधिक तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत शहर में चल रही विकास परियोजनाएं भी निर्धारित समयावधि में पूरा करवाने के निर्देश दिए गए। निगमायुक्त ने दिव्य नगर योजना के तहत बेहतर सडक़ें विकसित करने की बात कही। इसके साथ ही नए नागरिक सुविधा केन्द्र स्थापित करने व सांझा बाजार बनाने की दिशा में भी तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए गए।


बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप ङ्क्षसह, संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव, सुमित कुमार, डा. नरेश कुमार व विजय यादव, सीएओ विजय कुमार सिंगला, सीएमओ डा. आशीष सिंगला, एसई राधेश्याम शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi