नगर निगम ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माण पर चलाया पीला पंजा

2/7/2024 5:27:34 PM

गुड़गांव,(ब्यूरो): बुधवार का दिन अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कॉलोनाइजेशन तथा अवैध कब्जों पर भारी रहा। एनफोर्समेंट टीमों ने आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में एक ओर जहां अनाधिकृत निर्माणों व अवैध कॉलोनाइजेशन के खिलाफ कार्रवाई की, वहीं उल्लावास में निगम की बेशकीमती भूमि को कब्जा मुक्त भी कराया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


बुधवार को सहायक अभियंता यतेन्द्र व कनिष्ठ अभियंता राहुल की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित अशोक विहार फेज-3 पहुंची। यहां के ब्लॉक-जे में एक व्यक्ति द्वारा लगभग 2 एकड़ जमीन पर अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी तथा लोगों को प्लॉट बेचे जा रहे थे। टीम ने मौके पर जेसीबी की मदद से 2 निर्माणाधीन मकानों, प्री-फेब्रिकेटेड चारदीवारी तथा एक दर्जन डीपीसी स्तर के निर्माणों को धराशायी कर दिया।

एनफोर्समेंट की कार्रवाई उल्लावास में भी जारी रही। सहायक अभियंता कृष्ण कुमार, कनिष्ठ अभियंता प्रदीप तथा एलएओ उधम सिंह फोगाट की टीम ने यहां पर निगम भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके बनाए गए कमरों, टीन शेड आदि को तोड़ा। इसके बाद टीम ने गांव धुमसपुर स्थित एनकेवी कॉलोनी में अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए 10 मकानों तथा 10 डीपीसी स्तर के निर्माणों को धराशायी करने की कार्रवाई की।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि अवैध निर्माण, अतिक्रमण तथा निगम जमीनों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। इस प्रकार की गतिविधियों पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि चारों जोनों में स्थित एनफोर्समेंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी बनाए हुए हैं तथा लगातार कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi