अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर भारी रहा शनिवार का दिन

2/3/2024 6:09:11 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डाॅ नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा जारी निर्देशों की पालना में शनिवार को इनफोर्समैंट टीमों ने कई स्थानों पर कार्रवाई की। इसके तहत एक ओर जहां अनाधिकृत व अवैध निर्माणों को धराशायी किया गया, वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण भी हटाया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


शनिवार को सहायक अभियंता कृष्ण कुमार, कनिष्ठ अभियंता अंकित कपूर व प्रदीप शर्मा की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर जोन-4 क्षेत्र के भोंडसी तथा स्नेह विहार में पहुंची। यहां पर टीम ने मौके पर ही 4 निर्माणाधीन भवनों, 10 डीपीसी स्तर के निर्माणों को तोड़ा गया। वहीं, 5 भवनों को सील करने की कार्रवाई भी टीम द्वारा की गई। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई जोन-2 में भी जारी रही। इनफोर्समैंट टीम ने सदर बाजार के मुख्य रास्ते सहित आसपास की गलियों तथा बस स्टैंड, अग्रसेन चौक आदि क्षेत्रों से अतिक्रमण को हटाया। टीम ने दुकानों के बाहर रखे गए सामान, रेहड़ी-पटरी व फड़ी वालों सहित अन्य प्रकार के सभी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की तथा अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी भी दी गई। मुख्य सडक़ों, फुटपाथों आदि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जोन-1 तथा जोन-3 क्षेत्र की टीमों द्वारा भी की गई।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने वीरवार को चारों जोन की इनफोर्समैंट टीमों को निर्देश दिए थे कि शनिवार को सभी जोन में अतिक्रमण तथा अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। निगमायुक्त द्वारा जारी निर्देशों की पालना में टीमों द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की गई है। निगमायुक्त के अनुसार अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण तथा निगम भूमि पर अवैध कब्जों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी। उनके द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि निगम जमीनों से अवैध कब्जे हटाकर जमीनों को सुरक्षित किया जाए, ताकि उन पर दुबारा से कब्जा ना हो सके।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi