एमडीयू ने हरियाणा में होने वाली परीक्षाएं टाली, अब इस तारीख से होगी ऑनलाइन परीक्षा

4/19/2021 4:58:58 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय (एमडीयू) की ओर से प्रदेशभर के कॉलेजों में 20 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाएं टाल दी गई हैं। सरकार की ओर से कॉलेज बंद किए जाने के बाद एमडीयू ने इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए हैं आदेशानुसार ये परीक्षाएं अब 1 मई से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। यूनिवर्सिटी की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मार्च में सेमेस्टर परीक्षा से चूके छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा में मौका
एमडीयू के परीक्षा नियंत्रक अधिकारी बीएस सिंधु ने बताया कि जो भी छात्र किसी कारणवश मार्च 2021 की सेमेस्टर परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से देने से चूक गए थे, वे दोबारा परीक्षा देने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ये परीक्षा ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि कॉलेजों में स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्सों की सेमेस्टर परीक्षाएं 3 मार्च से आयोजित कराई गई थी हुई थी।

कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं ऑफलाइन व ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी। कोविड के चलते परीक्षा देने में असमर्थ, कोविड संक्रमित या फिर परिजनों के कोविड-19 संक्रमित होने के चलते क्वारेंटाइन, कंटनमेंट जोन में रह रहे और किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित छात्रों को ही ऑनलाइन परीक्षा देने की अनुमति दी गई थी, जबकि बाकी छात्रों के लिए ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराई गई थी। 

अधिकारी ने बताया कि देश मे कोरोना का प्रकोप जारी है इसलिए यूनिवर्सिटी ने फैसला लिया है कि 20 मार्च की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। अब 1 अप्रैल को ऑनलाइन मोड में हजारों स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। यूनिवर्सिटी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सभी स्टूडेंट्स के पास ईमेल के माध्यम से पासवर्ड भेज दिया जाएगा और पेपर भी भेज दिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static