आश्वासन के बाद भी मैडिकल कर्मियों को नहीं मिला वेतन, आक्रोषित कर्मचारियों ने दिया धरना

3/24/2021 2:08:35 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़):  झज्जर नागरिक अस्पताल में कार्यरत आऊट सोर्सिंग कर्मचारियों ने बुधवार को झज्जर में धरना दिया और प्रदर्शन किया। हड़ताल पर कर्मचारियों की जाने की मुख्य वजह पिछले चार माह से उनका वेतन न मिलना है। ऐसा नहीं है कि इन कर्मचारियों ने अपने वेतन को लेकर किसी भी अधिकारियों से सम्पर्क न किया हो। उपायुक्त,सीएमओ व नागरिक अस्पताल के कई अधिकारियों के संज्ञान में वेतन न मिलने  का मामला कर्मचारियों द्वारा लाया जा चुका है।

पिछले दिनों इन कर्मचारियों ने जब हड़ताल की थी तो उस दौरान उन्हें अधिकारियों की तरफ से आश्वासन मिला था कि उनका वेतन एक-दो रोज में दे दिया जाएगा। लेकिन जब वेतन नहीं मिला तो बुधवार को कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल पर चले गए। यहां उन्होंने नागरिक अस्पताल के प्रांगण में  दरी बिछाकर पहले धरना दिया और बाद में प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। बाद में यह कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए यहां प्रदेश की पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर की विधायक गीता भुक्कल के आवास पर पहुंचे और अपनी मांगों का एक ज्ञापन उन्होंने भुक्कल का दिया। कर्मचारियों के सामने ही भुक्कल ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी सम्पर्क किया। लेकिन उनके किसी मीटिंग में व्यस्त होने के चलते उनसे सम्पर्क नहीं किया जा सका। बाद में इस मामले को भुक्कल ने स्वास्थ्य मंत्री के पीए को पूरे मामले से अवगत  कराया।

पूर्व शिक्षा मंत्री भुक्कल का कहना था कि इस मामले में वह स्वास्थ्य मंत्री से मिलेंगी और यदि फिर भी समाधान नहीं हुआ तो मामले को विस में भी उठाया जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने इस मामले को यहां अस्पताल में दौरे पर आई सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल के भी संज्ञान में लाया था। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता तब तक वह हड़ताल पर ही रहेेंगे। उधर नागरिक अस्पताल के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के चलते अस्पताल में उपचार के लिए आए मरीज व उनके तिमारदारों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 


 

Content Writer

Isha