रोडवेज वर्कर्स यूनियन कार्यकारिणी की बैठक 15 मई को करनाल में

5/13/2018 11:20:48 PM

चण्डीगढ़(धरणी): अाल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक 15 मई को सुबह 10 बजे कर्ण पार्क करनाल में होगी जिसकी अध्यक्षता राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा व संचालन महामंत्री बलवान सिंह दोदवा करेंगे। बैठक में सभी राज्य व केन्द्रीय कमेटी के सदस्यों के साथ-साथ डिपो व सब डिपो कमेटी के प्रधान, सचिव व कैशियर हिस्सा लेंगे। बैठक में पिछले सभी आंदोलनों की समीक्षा तथा सरकार द्वारा लागू की जा रही जनता व कर्मचारी विरोधी नीतियों तथा महानिदेशक द्वारा जारी किए जा रहे तुगलकी फरमानों पर विस्तार से चर्चा होगी तथा आगामी रणनीति तय की जाएगी।

शर्मा व दोदवा ने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों की बहुत सी मांगे एक लम्बे समय से लटकी पड़ी हुई हैं, जिनको लेकर 27 दिसम्बर को ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी की परिवहन मंत्री से एक लम्बी बैठक हुई थी, जिसमें महानिदेशक विकास गुप्ता भी शामिल थे। बैठक में परिवहन मंत्री द्वारा सभी मांगों पर सहमति जताते हुए तुरन्त लागू करने का पूरा-पूरा आश्वासन मिला था लेकिन बड़े दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज ‌तक किसी भी समस्या का स्थाई समाधान नही हुआ हैं। महानिदेशक इन समस्याओं का समाधान करने की बजाय हर रोज ‌नए-नए तुगलकी फरमान जारी करके यूनियनों व सरकार के बीच टकराव करवाना चाहते हैं। मुख्यालय में किसी भी कर्मचारी का कोई भी काम समय पर नही होता लेकिन महानिदेशक  अपने बचाव में युनियन पदाधिकारियों पर काम न करने का आरोप लगाकर ‌बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में लगे चालक रैगुलर भर्ती की सभी प्रकिया पूरी करके लगे थे तथा विभाग में चालकों की काफी कमी भी है, लेकिन महानिदेशक अपनी तानाशाही दिखाते हुए इन चालकों नौकरी से निकालने का फरमान जारी कर चुके हैं, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर महानिदेशक ने इस पत्र को वापिस नहीं लिया तो रोडवेज का चक्का जाम होने से कोई नहीं रोक सकता। जिसकी सारी जिम्मेदारी महानिदेशक की होगी।

Shivam