पेंशन बहाल संघर्ष समिति सदस्यों ने किया जोरदार प्रदर्शन, 7 जनवरी को सीएम आवास का करेंगे घेराव

1/1/2019 3:03:51 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): पेंशन बहाली संघर्ष समिति की रथयात्रा का भिवानी पहुंचने पर कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया। कर्मचारी एकत्रित होकर यहां नई अनाजमण्डी से घंटाघर, हांसी गेट, पुराना बस स्टेंड होते हुए मोटरसाईकिलों पर लघु सचिवालय पहुंचे। जहां सभी कर्मचारियों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्रधारीवाल के नेतृत्व में अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की और नायब तहसीलदार नरेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। वहीं नायब तहसीलदार ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उनके मांगपत्र को मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के पास भेजा जाऐगा।



वहीं प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि एनपीएस स्कीम न होकर यह 'नो पेंशन स्कीम' है। इस स्कीम में कर्मचारी को कोई लाभ नहीं दिया गया है। पुरानी पेंशन पूर्णत्या सरकार के संरक्षण पर आधारित है जबकि नई पेंशन स्कीम निवेश कम्पनियों के जोखिम पर आधारित है।  उन्होंने कहा कि 7 जनवरी को यह यात्रा पंचकुला पहुंचेगी जिसमें प्रदेशभर के कर्मचारी बढ़ चढक़र भाग लेंगे और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अगर सरकार का यही अडियल रवैया रहा तो वे सीएम आवास का घेराव करने से भी नहीं चुकेंगे।



वहीं जिला प्रधान मनोज बल्लू बामला ने कहा कि पुरानी पेंशन सकीम में कर्मचारी को किसी प्रकार का अंशदान नहीं देना होगा। जबकि नई  पेंशन में 10 प्रतिशत अंशदान कर्मचारी को देना होगा और 10 प्रतिशत सरकार की तरफ से देना होता है। जो कि शेयर मार्केट पर आधारित है। जिस समय कर्मचारी रिटायर्ड होगा शेयर मार्केट के उतार चढ़ाव के हालात को देखते हुए उनकों लाभ दिया जाएगा जोकि सरासर गलत है। जिसे कर्मचारी किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि पेंशन ही कर्मचारियों के बुढ़ापे का एक ही सहारा है उसकी पेंशन बहाल की जाए। यदि पेंशन बहाल नहीं होती है तो प्रदेश का एक-एक पेंशनविहीन कर्मचारी सरकार का आने वाले चुनाव में सत्ता पलटने का कार्य करेगा।

Rakhi Yadav