जमीन दिलाने के बहाने गनपांइट पर व्यापारी से लूटे 12 लाख

11/1/2019 4:20:38 PM

नूंह मेवात (ऐ.के.बघेल): पिनगवां थाना एरिया के गांव नसीरपूरी में जमीन दिलाने के बहाने बुलाकर फरीदाबाद के तीन लोगों से गनपांइट पर 12 लाख रूपये लूटने का मामला प्रकाश में आया हैं। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर 2 नामजद सहित 4 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पिनगवां थाना प्रभारी समसुद्दीन  ने बताया कि चरणसिंह निवासी एनआईटी फरीदाबाद ने मुकदमा दर्ज कराया है कि उनकी ईट भट्टों की कुछ जमीन पुन्हाना के बढ़ा गांव के पास है जिसकी वजह से वह पुन्हाना आता जाता रहता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात एक आरोपी आसू से हो गयी।


दोनों जान पहचान होने के बाद पीड़ित ने आसु से पुन्हाना के पास  रोड पर जमीन लेने के लिए कहां। 29 अक्टूबर को आरोपी ने जमीन की खरीददारी करने के लिए चरण सिंह से रूपये लाने को कहा। जांच अधिकारी ने बताया कि पीड़ित 12 लाख रूपये लेकर अपने तीन साथियों के साथ हथीन आया। पीड़ित ने हथीन से आसु को अपने साथ बैठाकर शिकरावा गांव में आया। जहां से एक अन्य आरोपी को भी अपने साथ गाड़ी में बैठाया जिसके बाद आरोपी उन्हें पिनगवां के नसीरपूरी गांव के पास ले गए।

नसीरपूरी गांव के पास आने के बाद अचानक एक बिना नम्बर प्लेट की बुलेरों गाड़ी पास आकर रूकी जिसमें से चार बदमाश जल्दी से नीचे उतरें और देशी कट्टा कनपट्टी पर लगा दिया। और गाड़ी में रखे 12 लाख रूपये लेकर सभी फरार हो गए।  पिनगवां थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच सीआईए नूंह कर रही है। जानकारी के मुताबिक दो लोगों को सीआईए नूंह ने गिरफ्तार किया है।

 

 

Isha