व्यापारी के घर आयकर विभाग का छापा

7/31/2018 11:14:33 AM

नूंह (एेके बघेल): पुन्हाना शहर में सोमवार की सुबह एक व्यापारी के घर आयकर विभाग के अधिकारियों के छापे से शहरवासियों के होश उड़ गए। आयकर विभाग के छापे से शहर में तरह. तरह की चर्चाऐं शुरू हो गई। यहां तक की कुछ देर के लिए बाजार बंद भी हो गया। आयकर विभाग की टीम के लगभग दो दर्जन सदस्य पूरे दिन व्यापारी के घर कार्रवाई में व्यस्त रहे। बताया जा रहा है कि छापेमारी एसआरएस और पियूष ग्रुप के द्वारा की गई हजारों करोड़ो रूपये के लेन-देन को लेकर की गई।  

जानकारी के अनुसार सुबह लगभग साढे आठ बजे आयकर विभाग के अधिकारियों की चार गाडिय़ां पुराने सरकारी अस्पताल पर आकर रूकी। जिन्होंने प्रमोद पुत्र धर्मबीर के घर का पता पूछा। जिसके बाद टीम के सदस्य तेज कदमों से प्रमोद गोकुलपुरिया के घर पहुंच गए। जहां उनके पिता, भाई व अन्य सदस्य मिले। टीम ने घर के सारे दरवाजे बंद कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं थी। घर का कोई सदस्य न तो बाहर आया और न ही बाहरी व्यक्ति कोई अंदर गया। आयकर विभाग की कार्रवाई देर शाम लगभग छ बजे तक लगातार चलती रही। इस दौरान किसी भी तरह की कोई सूचना नहीं दी गई। 

आयकर विभाग की छापेमारी फ रीदाबाद के एसआरएस और पियूष ग्रुप से जुड़ी हो सकती है। एसआरएस व पियूष ग्रुप द्वारा हरियाणा राजस्थान व दिल्ली के हजारों लोगों से ब्याज पर हजारों करोड़ रूपया हड़प लिया गया। इन दोनों ग्रुपों द्वारा अलग.अलग जगहों पर सैकड़ों ब्रोकर बनाए हुए थे। जो कमीशन पर लोगों से मोटा पैसा उगाकर इन दोनों ग्रुपों को देते थे। 

फि लहाल एसआरएस व पियूष ग्रुप के डायरेक्टर जेल में हैं और उनके लैपटाप और पेन ड्राईव से मिली जानकारी के अनुसार उन सभी ब्रोकरों पर आयकर विभाग द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है। जहां आयकर विभाग की टीम का छापा पुन्हाना में प्रमोद सिंगला के घर पर पड़ा, वहीं होड़ल व फरीदाबाद में भी कई ब्रोकरों के घर पर भी छापेमारी चल रही थी। 

Deepak Paul