व्यापारियों को ट्रक यूनियन से जान-माल का खतरा, पुलिस प्रशासन से की कार्रवाई की मांग

9/24/2019 11:08:02 AM

जाखल (बृजपाल): धान के छिलके के उठान को लेकर स्थानीय ट्रक यूनियन एवं शैलर संचालकों के बीच विवाद काफी बढ़ गया। ट्रक यूनियन पदाधिकारियों ने जहां बिना स्टेट टैक्स एवं गुड्स परमिट के माल ढो रही ट्रक-ट्रॉलियों के संचालकों के खिलाफ  थाना में शिकायत दर्ज करवाई, वहीं शैलर संचालकों ने ट्रक यूनियन के संचालकों पर शैलरों ले माल उठा रहे ट्रकों को रास्ते में जबरन रोकने का आरोप लगाया।यही नहीं व्यापारियों ने ट्रक यूनियन से जान-माल का खतरा भी बताते हुए पुलिस प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की।

समझौते के लिए जाखल थाना में पहुंचे दोनों पक्षों ने थाना अध्यक्ष के समक्ष किसी भी प्रकार की आपसी सुलह करने से इंकार कर दिया। ट्रक यूनियन प्रधान बलकार सिंह, नसीब सिंह, बलिहार सिंह, महेंद्र सिंह, जाति सिंह सहित अन्य ने बताया कि शैलर संचालक बाहरी ट्रक संचालकों से माल की ढुलाई करना चाहते हैं, जिससे हमारी रोजी-रोटी खतरे में है। ऐसे में हम किसी भी कीमत पर शैलर संचालकों को मनमानी नहीं करने देंगे।

उन्होंने कहा कि हम स्टेट टैक्स, परमिट सहित अन्य रोड टैक्स सरकार को अदा करते हैं, जबकि ट्रैक्टर-ट्राली संचालक बिना एक रुपया टैक्स अदा किए माल लोड कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन को सख्ती से इन अवैध रूप से ट्रैक्टर-ट्रालियों पर पूर्णतया पाबंदी लगानी चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। शैलर एसोसिएशन प्रधान नरेंद्र जिंदल, मक्खन सिंगला, राजीव गोयल, सुभाष गुप्ता, दीपक सिंगला, दीप चहल सहित अन्य ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी कानूनी रूप से कोई यूनियन नहीं है, जाखल में भी भाईचारा यूनियन ही है, लेकिन ट्रक यूनियन संचालक भाईचारा को न मानकर व्यापारियों पर दबाव बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर से माल लेकर आई गाड़ी अगर जाखल से माल लोड कर ले जाती है तो ट्रक संचालक गाड़ी को जबरन दादागिरी कर रोकते हैं जो सरासर गैर-कानूनी है। शैलर संचालकों ने पुलिस प्रशासन से कहा कि ट्रक यूनियन संचालकों के उग्र रवैए के चलते उन्हें जान माल का खतरा है तथा पुलिस उन्हें जहां सुरक्षा मुहैया करवाए वहीं अवैध रूप से गाड़ी रोकने वाले ट्रक यूनियन संचालकों के खिलाफ  कार्रवाई की जाए।

थाना प्रभारी बोले- की जाएगी कार्रवाई
जाखल थाना प्रभारी अवतार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाने के लिए बुलाया गया था, ताकि इनका आपस में भाईचारा कायम रहे। उन्होंने कहा कि कोई भी पक्ष अगर कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Isha