M.E.S इलैक्ट्रीशियन की सड़क हादसे में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

2/12/2020 8:44:28 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : एम.ई.एस. विभाग में कार्यरत इलैक्ट्रिशियन 55 वर्षीय प्रेम लाल की काली पलटन पुल के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई, लेकिन मृतक के परिवार की मानें तो प्रेम लाल की मौत नहीं बल्कि हत्या की गई है। मामले को लेकर परिजन गृह मंत्री अनिल विज से मिले और इंसाफ की गुहार लगाई। मंत्री ने पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया और मामले की जांच में सदर थाना प्रभारी की ड्यूटी लगाई है।

फिलहाल लालकुर्ती चौकी पुलिस ने मृतक की बेटी पूनम की शिकायत पर शव के पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक के भाई मोहन व परिवार के साथ-साथ अन्य स्टाफ  ने बताया कि प्रेमलाल एम.ई.एस. में इलैक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत थे और  वह सेना क्षेत्र में मजूमदार लाइन में स्थित अपने सरकारी क्वार्टर में रहते थे। 

प्रापर्टी हथियाने को लेकर की फर्जी शादी
प्रेम लाल के रिश्तेदारों व पड़ोस के लोगों के अनुसार एक्सीडैंट होने के कारण डिसेबल हुए प्रेम लाल कामकाज तरीके से नहीं कर पाते थे। इसी वजह से प्रेम लाल ने 2017 में पत्नी की मौत के बाद पहले एस.डी.मंदिर के पास की एक महिला को कामकाज के लिए रखा था, लेकिन महिला ने प्रेम लाल की प्रापर्टी व सरकारी नौकरी को देखकर फर्जी शादी कर ली, लेकिन कुछ समय बाद वह चली गई। इसके बाद अम्बाला शहर की महिला प्रेम लाल के पास रहने लगी और उसके बाद तीसरी महिला दिल्ली की ने आकर क्वार्टर पर अपना कब्जा कर लिया था।

साढ़े 8 से 12 बजे तक 100 नम्बर की कॉल, नहीं पहुंची पुलिस
सोमवार को प्रेम लाल के सरकारी क्वार्टर वासी महिला व उसके बेटे से चाय गिरने के कारण कहासुनी हो गई थी, बताते हैं कि सोमवार को जब बात बढ़ गई तो प्रेम लाल ने घर से बाहर आकर साढ़े 8 बजे से लेकर 12 बजे तक लगातार पुलिस को कॉल कर मौके पर बुलाना चाहा लेकिन जब रात के 12 बजे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। आखिर में प्रेम लाल खुद ही रात गुजारने के लिए चले गए, जिसके बाद सुबह साढ़े 10 बजे तक वापस आए तो घर के दरवाजे पर ताले के ऊपर ताला लगाया हुआ था।

क्षेत्र के लोगों के अनुसार जब प्रेम लाल क्वार्टर के बाहर खड़े थे तो भी महिला अपने बेटे के साथ आई थी और फोटो खींचकर चली गई थी। जिसकी वजह से परिवार व आस-पड़ोस के लोगों को भी पूरी आशंका है कि प्रेम लाल का सड़क एक्सीडैंट नहीं बल्कि उनकी हत्या करवाई गई है। मामले को लेकर फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Isha