25 बसों में करीब 800 मजदूरों को भेजा गया उत्तर प्रदेश

5/13/2020 3:03:58 PM

सिरसा (संतनाम) : लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों द्वारा लगातार प्रशासन से उन्हें घर भेजने की मांग की जा रही थी। उत्तर प्रदेश में स्थित करीब 730 मजदूरों को कल प्रशासन द्वारा सिरसा से 8 किलोमीटर दूर गांव स्थित राधा स्वामी सत्संग घर में रात को ठहराया गया था। आज सुबह सत्संग घर से सभी को बसों द्वारा उन्हें रवाना किया गया। सबसे पहले बसों को सैनिटाइज किया और प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई जिसके बाद रोडवेज की 25 बसों से इन्हें उत्तरप्रदेश भेजा गया।



इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया गया और हर बस में 33 सवारियां को बिठाया गया। सभी बसों के साथ एक पुलिस कर्मचारी भी भेजा गया है। इन मजदूरों को बसों द्वारा यूपी के बुलन्दशहर तक भेजा जा रहा है जहां से इन्हें आगे यूपी सरकार द्वारा उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा।  



डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की तरफ से 25 बसों को यहां से रवाना किया गया है और बुलंदशहर में जाकर इन सभी को छोड़ा जाएगा। उसके बाद सभी अपने-अपने घरों में उत्तर प्रदेश की बसों द्वारा उन्हें पहुंचाया जाएगा। यहां से इनकों खाने पीने की व्यवस्था सहित मार्क्स देकर भेजा गया है। इसके बाद भी अगर कोई भी प्रवासी मजदूर अपने घर जाने के इच्छुक होंगे तो उन्हें भी भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक लगभग 10,000 के करीब प्रवासी मजदूरों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा दिया है। कुछ पहले ट्रेनों के द्वारा तो कई अपने-अपने साधनों द्वारा प्रवासी मजदूर अपने घरों तक पहुंच चुके हैं।

Edited By

Manisha rana