बठिंडा से पैदल चलकर प्रवासी मजदूर पहुंचे सिरसा, ग्रामीणों ने मानवता दिखाते हुए खिलाया खाना

5/17/2020 11:19:24 PM

सिरसा (सतनाम): पंजाब के बठिंडा से पैदल चलकर प्रवासी मजदूर सिरसा के गांव पनिहारी पहुंचे हैं। पनिहारी गांव में पहुंचते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, जिसके बाद इन मजदूरों को रोडवेज की बसों के माध्यम से सिरसा के गांव सिकंदरपुर में भेजने के लिए निर्देश दिए गए।

तकरीबन 70  मजदूर पंजाब के बठिंडा में काम करते थे। बठिंडा में कामकाज बंद होने के कारण इन मजदूरों के सामने खाने पीने की समस्या आ गई। जिसके बाद इन मजदूरों ने उत्तर प्रदेश जाने के लिए बठिंडा प्रशासन से गुहार लगाई थी, लेकिन प्रशासन ने इनकी गुहार पर कोई गौर नहीं किया। यह मजदूर अब पैदल ही गांवों के रास्तों से होते हुए सिरसा पहुंच गए।

गांव में पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने मानवता दिखाते हुए इन मजदूरों को खाना खिलाया।  इन मजदूरों के साथ बच्चे और महिलाएं भी पैदल ही चल रहे हैं। बता दें कि यह मजदूर कल दोपहर 2:30 बजे से बठिंडा से पैदल चले थे और आज सिरसा पहुंचे हैं। 

इन मजदूरों ने बताया कि जब उन्होंने उत्तर प्रदेश जाने के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई, तो उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। उसके बाद वे खुद ही पैदल चलकर सिरसा पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रशासन बसों के माध्यम से उन्हें उत्तर प्रदेश पहुंचाएगा।

वहीं पटवारी परविंदर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ मजदूर बठिंडा से पैदल चलकर ही सिरसा आ रहे हैं, तो उन्हें गांव पनिहारी में ही रोक लिया गया । गांव में ही इन मजदूरों के खाने पीने की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा कि अब इन मजदूरों को प्रशासन के आदेश के अनुसार रोडवेज की बसों में बिठाकर सिकंदरपुर के राधा स्वामी सत्संग घर में भेजा जाएगा, जहां से प्रशासन के आदेश के बाद इन मजदूरों को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया जाएगा

Edited By

vinod kumar