निर्माणाधीन इमारत की 12वीं मंजिल से पैर फिसल कर गिरा प्रवासी मजदूर, पेट में पाइप धंसने से मौत

9/27/2020 3:37:50 PM

पानीपत : जी.टी. रोड पर टोल प्लाजा के नजदीक एक निर्माणाधीन इमारत में 12वीं मंजिल से पैर फिसलकर गिरने से प्रवासी श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम उपरांत शव वारिसों को सौंप दिया। 

जी.टी. रोड पर एक कंपनी द्वारा इमारत का निर्माण हो रहा है। जिसमें ठेकेदार के पास मूल रुप से बिहार निवासी 27 वर्षीय नीतिश मजदूरी का काम करता था। गत दिवस जब भवन का निर्माण कार्य़ चल रहा तो नीतिश 12वीं मंजिल पर निर्माण सामग्री पकड़ा रहा था। इसी दौरान दोपहर को काम करते समय श्रमिक का पैसा फिसल गया तथा वह 12वीं मंजिल से सीधे नीचे आ गिरा। जहां पहले से एक पाइप का टुकड़ा पड़ा हुआ था, जो श्रमिक के पेट में धंस गया और आर-पार हो गया। गंभीर रुप से घायल हुए श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्मार्टम करवा वासियों के हवाले कर दिया। वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपने स्तर पर पूरी तरह से जांच करके तसल्ली कर ली है कि श्रमिक की लापरवाही की वजह से ही पैर फिसल कर गिरने से हादसा हुआ है, इसीलिए वह किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करवाना चाहते है। 

Manisha rana