मांगें नहीं मानी तो विधानसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे सैनिक परिवार

9/30/2019 10:05:00 AM

रेवाड़ी (मोहिंदर): अर्ध-सैनिक बलों के सेवानिवृत्त जवानों के परिवारों ने वन रैंक-वन पेंशन, 2004 से बंद पेंशन व अन्य मांगों को लेकर रविवार को नगर के नेहरू पार्क में कॉनफेडरेशन ऑफ एक्स पैरामिल्ट्री वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष देवराज यादव की अध्यक्षता में एक बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

बैठक में उपस्थित एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव रणबीर सिंह, कोषा अध्यक्ष वीएस कदम व देवराज यादव ने कहा कि उपरोक्त मांगों को पूरा कराने के लिए अर्ध-सैनिक बल के परिवार लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र सरकार उनके प्रति दोगला व्यवहार कर रही है। अर्ध-सैनिक बल के जवान देश में आई हर प्राकृतिक आपदा, सरहद की सुरक्षा, नक्सल प्रभावित राज्यों में कड़ी ड्यूटी करते हैं और बलिदान भी देते हैं। इसके बावजूद उन्हें पेंशन आदि से वंचित रखा गया है।

उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को जंतर-मंतर दिल्ली पर रोष रैली का आयोजन भी किया गया है। जिसमें क्षेत्र से सैकड़ों जवान शामिल होंगे। अर्ध सैनिक बलों के जवानों से सरकार को ललकारते हुए कहा है कि अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो विधानसभा चुनाव में सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

Shivam