रोहतक में दूधिए के हत्यारे को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, रंजिशन में गोली मारकर उतारा था मौत के घाट

2/12/2023 8:54:47 AM

रोहतक : रोहतक जिले में दूधिए की गोली मारकर हत्या करने वाले हत्यारे को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। हत्यारे ने इस वारदात को पारिवारिक रंजिश रखते हुए करीब पांच साल पहले अंजाम दिया था। 


थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद ने बताया कि 27 दिसंबर 2017 की शाम को गांव लाढौ़त के दुधिया राजेश उर्फ राजू की मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु की थी।


राजेश के पिता की भी हुई थी हत्या


जांच में सामने आया है कि राजेश के पिता प्रकाश की हत्या करीब 35 साल पहले हुई थी। परिवार में राजेश के ताऊ लगने वाले वेदपाल पर हत्या का आरोप था। कुछ समय पहले राजेश व उसके भाई कर्मबीर ने आरोपी मोनू की बुआ के हिस्से की जमीन खरीदी थी। इसके अलावा भी दोनों परिवारों में कई बार आपस में झगड़ा हुआ। इन्हीं बातों की रंजिश रखते हुए वेदपाल के भतीजे मोनू ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर राजेश की हत्या करने का प्लान बनाया। राजेश प्रतिदिन दुध बेचने के लिए मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव से रोहतक जाता था। 



2017 में गोली मारकर उतारा था मौत के घाट 

बता दें कि 27 दिसंबर 2017 को मोनू अपने साथी राहुल व रोहित के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर लाढ़ौत रोड़ पर खड़े हो गए। जब राजेश अपने घर से दुध देने के लिए रोहतक जा रहा था तो रास्ते में रेलवे फाटक के आगे अपनी मोटरसाइकिल अड़ाकर मोनू ने राजेश को गोली मारी थी। रोहित ने चाकू से राजेश पर हमला किया। जिससे राजेश की मौत हो गई। आरोपी मोनू को 15 जनवरी 2018 को गांव लाढौत से गिरफ्तार किया गया थी। आरोपी मोनू उर्फ मन्नू को राजेश उर्फ राजू की हत्या करने मे दोषी मानते हुए अतिरिक्त सेशन जज राजकुमार यादव की अदालत ने सजा सुनाई है। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Content Writer

Manisha rana