काली मिर्च का एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट का धंधा दिखाकर लाखों रुपए ठगे

9/16/2019 9:54:03 AM

बराड़ा (पंकेस): काली मिर्च का एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट का बड़ा कारोबार दिखाकर एक महिला के पति के जानकारों ने उससे लाखों की ठगी कर ली। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत ए.डी.जी.पी. पुलिस से की। बराड़ा पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। 

तलविंद्र पत्नी भूपिंद्र सिंह वासी जिला कुरुक्षेत्र ने ए.डी.जी.पी. को अपने साथ ठगी की शिकायत की जानकारी दी कि दिल्ली स्थित एस.बी.ओ. एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के 4 लोगों, जिनमें कम्पनी के डायरैक्टर मनोज, राजबीर मैनेजिंग डायरैक्टर व 2 अन्य सुनील गर्ग व राजू गुजराल उनसे उसके पति के दोस्त डी.एस.पी. सुभाष निवासी अम्बाला शहर के माध्यम से मिले और कहा कि उनकी कम्पनी भारत में एक्सपोर्ट का काम करती है, जिसमें पैसे लगाने के बाद 10 दिनों में ही 10 प्रतिशत अधिक राशि पाई जा सकती है।

डी.एस.पी. सुभाष ने उन्हें बताया कि उन्होंने भी इस कम्पनी में पैसे लगाए हैं। पीड़िता पति के डी.एस.पी. दोस्त की बातों में आ गई और उसने उक्त कम्पनी के नाम से इंटरनैट पर चैक किया तो जानकारी सही पाकर वह भी उक्त कंपनी में पैसे लगाने को राजी हो गई। डी.एस.पी. सुभाष ने कम्पनी के लोगों के साथ पीड़िता के अम्बाला वाले घर में उक्त लोगों से मीटिंग करवाई, जिसमें पुनीत नाम का एक व्यक्ति जोकि पीड़िता के पति का दोस्त था, वह भी शामिल हुआ।

पुनीत ने बताया कि वह भी उक्त कम्पनी में पैसा लगाने का इच्छुक है। कम्पनी के प्रतिनिधि के रूप में शामिल मनोज ने बताया कि कम्पनी में 5 लाख से कम की रकम नहीं लगाई जा सकती। लगाई गई रकम 10 दिनों में ही 10 प्रतिशत अधिक होकर मिलेगी।

350 में खरीदकर 700 में बेचने का किया दावा
कम्पनी के प्रतिनिधि ने कहा कि जल्द ही कंपनी आने वाले दिनों में जीरकपुर में अपनी ब्रांच खोलने जा रही है।  कम्पनी इन दिनों काली मिर्च का आयात कर रही है जिसे 350 से 380 किलोग्राम के हिसाब खरीद कर 700 रुपए किलोग्राम की दर से बेचा जा रहा है। मनोज की बातों में आकर पीड़िता ने 14 मई 2018 को कंपनी में 7 लाख का निवेश कर दिया।

पीड़िता ने उक्त राशि पी.एन.बी. इस्माईलाबाद जिला कुरुक्षेत्र की ब्रांच से कंपनी के बैंक आई.सी.आई.सी. बैंक पटेल नगर दिल्ली के खाते में आर.टी.जी.एस. करवा दिए। इसी दौरान पीड़िता के ससुर की मौत हो गई। ससुर की अंतिम अरदास कार्यक्रम में कम्पनी के 2 लोग मनोज व राजबीर शामिल हुए, जिनके साथ राजू गुजराल व सुनील गर्ग भी साथ थे। जिनका परिचय उन्होंने कंपनी के डायरैक्टर के तौर पर करवाया।

Isha