किसानों को पानी न मिलने पर CM खट्टर का कड़ा एक्शन, 5 अफसरों पर कार्रवाई के आदेश(video)

2/26/2018 11:07:23 AM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी डिस्ट्रीब्यूटरी व माइनरों के टेल पर पानी न पहुंचने की शिकायत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कड़ा एक्शन लेते हुए सिंचाई विभाग के दो अधीक्षक अभियंता व तीन कार्यकारी अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद सिंचाई विभाग में हड़कंप मच गया। विधायक सर्राफ ने इन आदेशों की पुष्टि की है।  

मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव को भेजे आदेशों में रोहतक व भिवानी के एसई से पूरा पानी मिलने के बाद भी टेलों पर पानी न पहुंचने पर स्पष्टीकरण मांगा है। भेजे आदेशों में कहा गया है कि वे पानी का सही ढंग से वितरण करने व प्रशासनिक तौर पर फेल साबित हुए है। इनके अलावा दो कार्यकारी अभियंता(ई.ई) को मांग के अनुरूप पानी की सप्लाई पहुंचाने में असफल हुए हैं। इन दोनों अधिकारियेां को सर्विस के रूल-7 के तहत चार्जशीट करने तथा एक अन्य कार्यकारी अभियंता को पानी की मात्रा की सही गणना करने व मांग के अनुरूप न छोड़ने पर सर्विस रूल-8 के तहत चार्जशीट करने के आदेश जारी किए गए है।

मामले की पुष्ठि करते हुए पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ ने बताया कि 23 फरवरी को गांव निनान, कोंट व अन्य कई गांव के लोगों ने टेल पर कम पानी आने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद वे स्वयं पालवास माइनर के टेल पर पहुंचे। वहां पर देखा तो वास्तव में टेल पर एक इंच पानी बह रहा था। विधायक  ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि टेल पर पूरा पानी है। जबकि विधायक उस वक्त माइनर के टेल पर ही खड़े थे। उसके बाद विधायक ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से अधिकारियों की शिकायत कर दी। शिकायत के बाद सीएम ने उक्त कार्रवाई का आदेश दिया। 

घनश्याम सर्राफ ने बताया कि जनहित के कार्यो में अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। चूंकि सरकार जनहित के सभी कार्य कर रही है लेकिन अधिकारी इस मामले में कोताही बरत रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी जिले के कई महकमों के कुछेक अधिकारी अभी भी जनहित की योजनाओं पर कुंडली मारे बैठे है। उनकी भी शीघ्र ही सीएम खट्टर से शिकायत की जाएगी।