खनन माफिया ने फिर किया पुलिस पर हमला, पुलिसकर्मियों पर किया ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

7/23/2017 3:27:09 PM

यमुनानगर:यमुनानगर में एक बार फिर से खनन माफिया और पुलिस का टकराव हुआ। लापरा घाट पर हुई इस घटना के दौरान माफिया ने पुलिस टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। लेकिन मौके पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों को देखकर माफिया ने भागने में भलाई समझी। फिलहाल पुलिस ने खनन कार्य में  लिप्त ट्रैक्टर-ट्रालियों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। 

पुलिस के अनुसार सदर यमुनानगर थाना को सूचना मिली थी कि लापरा घाट के पास अवैध रूप से खनन हो रहा है। ऐसे में पुलिस के कुछ जवान मौके पर जांच के लिए गए। पुलिस पहुंचने की सूचना मिलते ही खनन माफिया ने उनके साथ पहले गाली गलौच की, फिर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। लेकिन किसी तरह वहां से भागकर पुलिस जवानों ने अपनी जान बचाई और मौके पर और पुलिस बल बुलाया। अधिक पुलिस आने के बाद खनन करने वाले वहां से भाग गए और पुलिस ने 8 ट्रैक्टर ट्रालियों को अपने कब्जे में ले लिया। 

कानून से नहीं लगता डर
जानकारी के अनुसार पूर्व में भी खनन माफिया और पुलिस व खनन अधिकारियों पर हावी हो चुके हैं। खनन कार्य में लिप्त माफिया द्वारा कानून व नियमों की अवहेलना करने से परहेज नहीं किया जाता। पुलिस भी ऐसे में आरोपियों का गिरफ्तार कर चुकी है। फिर भी खनन माफिया को किसी का कोई डर नहीं। 

गिरफ्तारी के लिए दे रहे दबिश : जांच अधिकारी
मामले को लेकर जांच अधिकारी ए.एस.आई. जय भगवान ने बताया कि पुलिस टीम पर हमला करने और अवैध रूप से खनन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने फिलहाल 8 ट्रैक्टर-ट्राली अपने कब्जे में लेकर उनके चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।