खनन माफियाओं का इलाज उत्तर प्रदेश की तर्ज पर होगा, थोड़ा इंतजार करें- मूलचन्द शर्मा

7/19/2022 9:35:18 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): नूंह में अवैध माइनिंग की सूचना पर पहुंचे हरियाणा पुलिस के जांबाज पुलिस अधिकारी सुरेंद्र सिंह की जघन्य हत्या को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और खनन मंत्री के मिजाज बेहद सख्त नजर आए। जहां प्रदेश के गृहमंत्री ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए, वहीं खनन एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने थोड़े समय का इंतजार करने की बात कहते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे चोरों का इलाज करना बेहद अच्छी तरह से जानती है। इनका इलाज उत्तर प्रदेश की तर्ज पर होगा। हरियाणा में बदमाश-माफियाओं को किसी भी सूरत में कोई छूट नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को एक दबंग पुलिस अधिकारी खोने का बेहद दुख है। उन्होंने बताया कि जिला गुड़गांव, फरीदाबाद और मेवात माइनिंग क्षेत्र नहीं है। इस क्षेत्र में माइनिंग पर रोक है। जिस क्षेत्र में यह घटना अंजाम दी गई यह फॉरेस्ट का एरिया है। इस प्रकार के खनन चोरों को बड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहना होगा।

 

जंगल के एरिया में माइनिंग की सूचना मिलने पर छापा मारने गए थे डीएसपी- मंत्री

 

खनन मंत्री ने कहा कि उन्होंने लगातार खनन चोरों पर समय-समय पर बड़ी कार्यवाही की हैं। ऐसे मामलों में कई एफ़आईआर भी दर्ज की गई हैं। ऐसे लोगों के ट्रक और डंपर बंद किए गए। उन्होंने बताया कि जिला रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, दादरी, नारनोल क्षेत्र खनन का क्षेत्र है और इस घटना को अंजाम देने वाले पंचगांव के लोग हैं। जिसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री खुद संज्ञान लिए हुए हैं। इस मामले में भी बड़ी सख्त कार्रवाई की जाएगी। शर्मा ने बताया कि उस क्षेत्र में ऐसे चोर लोग  अधिकारियों के पहुंचने पर पत्थरबाजी करते हैं। गांवों में घुस जाते हैं। अब ऐसा नहीं चलेगा। शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलने पर उन्होंने  फॉरेस्ट के अधिकारियों को मौके पर जायजा लेने के लिए भी भेजा है और प्राप्त मौजूदा सूचना में  सामने आया है कि डीएसपी को अवैध खनन के ट्रक भरने की सूचना मिली थी, जिस पर वह वहां पहुंचे थे। वहां ट्रक चालकों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

 

हुड्डा बताएं उनके दोनों कार्यकाल में कितना खनन रिवेन्यू प्राप्त हुआ- शर्मा

 

शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आरोपों पर कटाक्ष करते हुए उनसे जवाब मांगा कि वह बताएं उनके समय में खनन क्षेत्र से कितना रिवेन्यू कलेक्शन होता था और आज कितना ज्यादा हो जा रहा है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर विभाग ने ऐसे लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है। लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल में कितनी एफआईआर दर्ज की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai