खनन माफिया पर सरकार नही लगा रही रोक, हो रहे लगातार हादसे

1/16/2018 6:45:48 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): सरकार के कठिन निर्देशों के बावजूद भी देश में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। ऐसा ही एक मामला यमुना नगर से सामने आया है। यहां अवैध खनन से परेशान होकर सडोरा के सैंकड़ो लोग कांग्रसी नेता बृजपाल छपर के नेतृत्व में जिला सचिवालय पहुंचे। लोगों ने इस मामले में महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

यमुनानगर जिले में अवैध् खनन को लेकर जिला प्रशासन जगह-जगह नक्की लगाने का दावा कर रहा है। इसके बाद भी ये रूकने का नाम नही ले रहा। अवैध खनन और ओवर लोडिंग की वजह से आए दिन हादसे हो रहे है। जिसे लेकर लोगों ने सरकार और खनन माफिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इनका आरोप है कि सडारा में सैंकड़ो से ज्यादा स्क्रीनिंग प्लांट और स्टोन क्रैशर ऐसे है। जो सरकार के नियमो की शर्तों को पूरा नही करते है। वहीं ओवरलोड गाड़ियों की वजह से सड़के भी बुरी तरह टूट चुकी है। इससे सबका चलना दुभर हो गया है और आए दिन हादसे होते है।

वहीं, मौजूदा सरकार पर आरोप लगते हुए लोगों ने कहा कि जब से यह सरकार बनी है तब से अवैध खनन बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने बताया कि खनन माफिया बारिश के पानी से बचाने के लिए बनाये हुए बांधो को भी नही छोड़ रहे है। जिसके कारण बरसात के दिनों में पानी गांव में घुस जायेगा। लोगों ने कहा कि अगर उनकी मांगो को पूरा नही किया गया तो वो बहुत बड़ा आंदोलन करेंगे।