खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर हमला, कई जवान घायल (VIDEO)

2/19/2018 6:38:35 PM

नूंह(एके बघेल): सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेशों के बावजूद भी अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया का हौंसले बुलंद है कि आम आदमी तो दूर खाकी पर हमला करने से भी इन्हें तनिक भी डर नहीं लगता। पुलिस महकमे की इस बारे में एक बार नहीं बल्कि कई बार फजीहत होती रही है। बडेड़ के पहाड़ में अवैध खनन रोकना नूंह मेवात पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इसी अवैध खनन पर लगाम नहीं लगाने के चलते महज दो दिन पहले ही एसपी नाजनीन भसीन ने नल्हड़ चौकी के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर किया था। उससे एक दिन बाद ही चांदडाका चौकी प्रभारी, सीआईए पुन्हाना इत्यादि पुलिस टीम को अवैध खनन रोकना महंगा पड़ गया।



दरअसल, रविवार को चांदडाका पुलिस अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टरों को रोकने पहुंची। जब पुलिस पत्थरों से भरे टैक्टर-ट्राली को लेकर निकली तो दूसरे ट्रैक्टर चालक ने पुलिस की गाड़ी सीधे टक्कर मारकर ट्रैक्टर छुड़ा लिया। इतना ही नहीं गांव के खनन माफिया के साथ कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव होते देख पुलिस कर्मचारियों ने इधर-उधर भागकर जान बचाई। 



वहीं पुलिस पर पथराव की सूचना पाकर पुन्हाना पुलिस व सीआईए स्टाफ मौके पर पहुंची,  लेकिन इससे पहले हमलावर फरार हो चुके थे।  हमलावर पुलिस की पकड से अभी तक बाहर हैं।  पुलिस ने तीन नामजद सहित 25 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

चांदडाका पुलिस चौकी प्रभारी दीपचंद के मुताबिक झगड़े में हवलदार सुखराम और चालक दीपचंद को भी पथराव के कारण चोट लगी हैं। इसके अलावा पुलिस की सरकारी जिप्सी भी क्षतिग्रस्त हुई है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है ,लेकिन कई घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। खनन माफिया ने पुलिस - वन विभाग की टीम द्वारा अवैध खनन के रास्तों को ठीक करके खनन माफिया तुरंत नित नए रास्ते बनाकर बेखौफ खनन कार्यों को अंजाम देते थे।