सहकारिता मंत्री ने सुनी जन समस्याएं, मौके पर 8 समस्याओं का किया समाधान

9/22/2022 7:24:39 PM

पलवल(दिनेश): शहर के लघु सचिवालय में सहकारिता अनुसूचित जातिय एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा.बनवारी लाल ने जिला लोक संपर्क और परिवाद समिति की मासिक बैठक ली। इस दौरान मीटिंग में 16 समस्याओं को रखा गया। जिनमें 8 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया और बाकी 8 समस्याएं पेंडिंग रह गई।

बता दें कि आज लघु सचिवालय में आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की बैठक काफी हंगामेदार रही। मीटिंग में मंत्री बनवारी लाल के सामने 16 शिकायतों को रखा गया। जिनमें से होडल के विधायक जगदीश नायर के पैतृक गांव पैंगलतु में अवैध कब्जे, पलवल के वार्ड नंबर 18 से जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा दो साल से पेंशन नहीं बनाने, गांव बाता निवासी एक किसान द्वारा सिंचाई विभाग की लापरवाही से पानी के ओवर फ्लों से फसल नष्ट होने, रेलवे लाइन पर इलाका में पानी निकासी न होने का मुद्दा पूर्व विधायक राम रतन ने इन मुद्दों को उठाया।

उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग व नगर परिषद एक दूसरे पर जिम्मेदारी टाल रहे हैं और नगर परिषद ने तो उनके बेटे के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का केस पुलिस चौकी में दर्ज करवा दिया। जो कि बिल्कुल झूठा है। वहीं पुलिस विभाग की कई शिकायतें शामिल रही। बता दें कि किसान सतीश ने पंचायत की जमीन खेती के लिए पट्टे पर ली थी। सिंचाई विभाग की लापरवाही से उनकी धान की फसल पानी से लबालब रहती है। उनकी फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है और आगे की फसल गेंहू की भी उन्होंने चिंता वयक्त करते हुए कहा कि सिंचाई विभाग इसी तरह अपनी यूपी सरकार के विभाग के जिम्मेदार बताकर अपनी जिम्मेदारियों से भागती रही है तो वो अगली फसल भी नहीं ले पाएंगे। जिसके बाद मंत्री बनवारी लाल और डीसी मुनीष शर्मा ने विभाग को शख्त कारवाई के आदेश दिए।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan