बहन जी कहने पर भड़की मंत्री कमलेश ढांडा: BDPO को बोलीं- बहन जी क्या होता है, मैडम जी बोलो

12/10/2022 12:06:36 PM

कैथल (जयपाल) : हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल में फेरबदल की चल रही चर्चाओं के बीच मनोहर सरकार में इकलौती महिला मंत्री कमलेश ढांडा इन दिनों एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। अपने हल्के में लगातार लोगों को अधिकारियों की तरफ से आ रही परेशानियों को देखते हुए राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने तीन साल बाद फिर से जनता दरबार शुरू कर दिया है जहां मंत्री ने पहले आमजन की समस्याएं सुनी और मौके पर पहुंचे अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। 

पहला मामला

राज्य मंत्री कमलेश डांडा के जनता दरबार में शिकायत की सुनवाई करते हुए बीडीपीओ कोलायत द्वारा मंत्री को बार-बार बहन जी कहने पर मंत्री भड़क गई और भरी सभा में ही बीडीपीओ की जमकर क्लास लगाई और बोला कि बहन जी क्या होता है। मैडम जी बोलो। जवाब में बीडीपीओ ने कहा कि हमारे इलाके में ऐसे ही बोलते हैं तो मंत्री ने बीडीओ को हरियाणवी अंदाज में जवाब देते हुए बोला कि कुएं में जाए तुम्हारी साइड। पहले बोलने का तरीका सीखो और यह बताओ कि काम करना है या नहीं। अगर काम नहीं करना तो मुझे लिखकर दे दो। मंत्री का इस तरह का आक्रामक रुख देख वहां बैठे सभी अधिकारी व आमजन भी सुन रह गए क्योंकि इसने पहले आज तक किसी ने भी मंत्री के इस तरह के लिहाज को नहीं देखा था।

दूसरा मामला

वहीं दूसरे मामले में जनता दरबार में लेट पहुंचने वाले हैफड के डीएम सुरेश वैद को भी जमकर फटकार लगाई जिस बीच मंत्री ने डीएम को कहा कि आपके पास मेरे जनता दरबार की सूचना नहीं थी, क्या जो इतनी लेट पहुंचे। जवाब में डीएम ने कहा कि उनके पास इस जनता दरबार की कोई भी सूचना नहीं थी तो मंत्री ने बोला कि जब पूरे शहर के अधिकारियों को इसकी सूचना है तो फिर आपके पास इसकी सूचना क्यों नहीं है। फिर डीएम ने अपनी गलती मानते हुए मंत्री से माफी मांगी। परंतु मंत्री ने डीएम को कहा कि मैं आपके खिलाफ लिख कर दूंगी आप जाइए। कुल मिलाकर इन दो मामलों में मंत्री ने अधिकारियों को जहां जमकर फटकार लगाई और अपने हल्के में आमजन को आ रही समस्याओं को समय पर निपटाने के लिए अधिकारियों को पाबंद भी किया और कहा कि इसके बाद उसके हलके के अधिकारियों की लोगों की तरफ से कोई शिकायतें आई तो उनसे बुरा कोई नहीं होगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Writer

Manisha rana