चंडीगढ़ में मंत्री कृष्ण कुमार बेदी की प्रेस कांफ्रेंस, कई प्रस्तावों को मिली मंजूरी

11/15/2018 3:20:01 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सेब, फल और सब्जी मंडी स्थापित करने का फैसला लिया है। जिसके लिए पंचकूला में 78.33 एकड़ जमीन को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही यहां सैनिक शिक्षा केन्द्र का निर्माण भी कराया जाएगा। जिसके लिए 10 एकड़ भूमि देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है। सरकार ने प्रदेश में होेने वाले अवैध खनन को रोकने में आवश्यक संशोधन को मंजूरी देने के साथ-साथ हरियाणा खाद्य एवं औषधि विभाग में चीफ फार्मासिस्ट के 1022 पदों को स्वीकृति दी है। यह जानकारी आज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने चंडीगढ़ में एक प्रेस वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में लोगों की सुविधाओं को लिए सरकार ने कई फैसले लिए है। जिसके लिए UHBVN (उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम) को 625.93 करोड़ रुपए की ऋण गारंटी देने का निर्णय लिया गया है। साथ ही स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफार्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स का नाम, नामी पण्डित लख्मी चंद के नाम से करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सीवरेज प्रबंधन को दुरुस्त करने के मकसद से प्लाटिंग रिहायशी क्षेत्र से दूर होगी। जिसके चलते ठोस कचरा प्लांट स्थापित करने के लिए हिसार में जमीन देने की मंजूरी दी गई है।

इस प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, महानिदेशक सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग समीर पाल सरों भी शामिल हुए। जिसमें सबसे पहले केंद्रीय मंत्री अनन्त कुमार के निधन पर शोक जताया गया।
 

Rakhi Yadav