हड़ताल के कारण गंदगी फैलने पर सैनेटरी इंस्पैक्टर को राज्य मंत्री सैनी ने किया सस्पेंड

5/20/2018 5:05:20 PM

नारायणगढ़ (चंदेष चोपड़ा): श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री नायब सिंह सैनी ने नगरपालिका के सैनेटरी इंस्पैक्टर रोहित कपूर को ड्यूटी में कोताही बरतने के कारण सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं, वहीं शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलैक्शन करने वाला ठेकेदार अगर आज से ही डोर टू डोर कूड़ा उठवाने का प्रबंध नहीं करता तो उसके विरूद्ध सख्त एक्शन लेने के निर्देश नगरपालिका सचिव को दिए हैं। राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने सफाईकर्मियों की जो भी जायजे मांगे थी वे पहले ही मान ली थी और कुछ सफाई कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की थी।

उन्होने कहा कि सफाई कर्मचारीयों को जनहित में अपनी हड़ताल समाप्त करनी चाहिए। डोर टू डोर कूड़ा कलैक्शन करने वाले ठेकेदार की हड़ताल नहीं है जो उसने नगरपालिका के साथ एग्रीमैंट किया है, उसके तहत सफाई का कार्य सुचारू रूप से करे, अन्यथा उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान समय-समय पर चलाया जाता रहता है, विगत दिवस भी भाजपा कार्यकर्ताओं व लोगों के सहयोग से शहर में सफाई का कार्य कर एवं श्रमदान किया गया। राज्य मंत्री ने कहा कि गत वर्ष भी एक सप्ताह तक हलके में स्वच्छता अभियान उनके नेतृत्व में चलाया गया था।

सफाई एवं कूड़ा उठाने का कार्य रविवार की सुबह सात बजे से शुरू हुआ जोकि महाराजा जस्सा सिंह अहलुवालिया पार्क/एचएलआरडीसी मार्किट से शुरू होकर, बीईओ कार्यालय के पास, मस्जिद के पास, कोऑपरेटिवक सोसायटी, अहलुवालिया धर्मशाला के पास, नगरपालिका कार्यालय एवं पुरानी तहसील कार्यालय के पास से होते हुए पुलिस स्टेशन के बाहर, नगरखेड़ा मंदिर के बाहर तथा डा. भीमराव अम्बेडकर चौंक तक चला। लगभग अढाई घण्टे चले सफाई के कार्य में झाडू लगाई गई और नालियों से गाद एवं कूडा कर्कट निकाला गया और ट्रालीयों में उठान किया गया।

Shivam