तीसरी बेटी के जन्म पर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने थाली बजाकर मनाई खुशी(VIDEO)

11/25/2019 4:32:24 PM

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): हरियाणा महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने अपने छोटे भाई राकेश मलिक के घर जन्मी तीसरी बेटी के जन्म पर थाली बजाकर खुशी का इजहार किया है। ढांडा ने कहा कि आज बेटियां किसी पर बोझ नहीं है और उन्हें मौके मिले तो वे लड़की के मुकाबले ज्यादा कामयाब होती हैं और अपने माता-पिता की बेटों से ज्यादा सेवा कर सकती हैं। अब बेटी न तो बोझ है और न ही पराया धन है। 

अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया है कि बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है, इसको मजबूत करने के लिए हरियाणा में कई नई मुहिम चलाई जाएगी। गांव व शहर में जहां पर भी आंगनवाड़ी केंद्रों में जहां भवन व शौचालयों की कमी है, उसे दूर किया जाएगा। वे जिलास्तर पर जाकर  वहां की समस्या को जानकर दूर करने का काम करेंगे। 

मंत्री ने कहा कि अपने घर की तरह आंगनवाड़ी केंद्रों को सजाने-संवारने का काम करूंगा। धन्यवादी दौरे अभी तक शुरू नहीं करने पर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक व अन्य पार्टी की बैठक के कारण वे अपने हलके का धन्यवादी दौरा नहीं कर पाई, लेकिन वे 1 दिसम्बर से अपने हलके के सभी 66 गांवों का दौरा कर लोगों का धन्यवाद करेंगी। लोग मेरे पास शिकायतें लेकर आए रहे हैं, कुछ समस्याओं को वे फोन पर अधिकारियों को बोलकर दूर कर रही हैं, लेकिन कुछ समस्याएं हैं, जिसके लिए जल्द ही जिलास्तर पर अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें दूर किया जाएगा।

Shivam