राज्यमंत्री एक बार फिर विवादों के घेरे में, बहू ने लगाए दहेज मांगने के आरोप

11/19/2017 10:32:00 AM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड): राज्यमंत्री कृष्ण बेदी की पुत्रवधू बीती शाम अपने साथियों सहित सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए राज्यमंत्री के आवास तक पहुंची और घर में रहने की इच्छा जताई। सूचना मिलते ही यहां पुलिस तैनात कर दी गई। डी.एस.पी. जगदीश राय, थाना प्रभारी नायब सिंह ने प्रदर्शनकारियों को समझाया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस बारे में सी.एम. विंडो, एस.पी. और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भी शिकायत भेजी है लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही। गांधी नगर निवासी पुत्रवधू ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत उसकी शादी करवाई गई और अब तलाक का नोटिस भेज दिया।

राज्यमंत्री के बेटे से मंदिर में की थी शादी
पीड़िता ने बताया कि कुरुक्षेत्र वासी अनुराधा व राज्यमंत्री के छोटे बेटे कर्ण बेदी ने 1 वर्ष पहले उससे मंदिर में प्रेम विवाह करने के बाद हाईकोर्ट से सुरक्षा ली थी। हालांकि तब राज्यमंत्री बेदी ने उनके लव मैरिज को स्वीकार कर लिया था लेकिन उक्त कपल शाहाबाद की बजाए हिसार में राज्यमंत्री के साले के यहां ही रह रहे थे।

तलाक नहीं पति के पास रहना चाहती है पीड़िता
पुत्रवधू ने मांग की कि वह अपने पति के पास घर में रहना चाहती है लेकिन दबाव के कारण अब उसका पति आनाकानी कर रहा है। उन्होंने अपने पति की जान को भी खतरा बताया क्योंकि काफी समय से उसके पति की उससे बात नहीं हो पाई है। उसने बताया कि उसे दो सितंबर 2017 को घर भेज दिया गया और 7 सितंबर को झूठे आरोप लगाकर तलाक का नोटिस दिया गया।

दहेज में कार मांगने का लगाया आरोप
पीड़िता ने बताया कि गत दिनों उसके ससुराल वाले उसे यह कहकर घर छोड़ आए कि कुछ दिन बाद वह उसे ले जाएंगे और धूम-धड़ाके से शादी करेंगे लेकिन इसके तुरंत बाद उन्हें तलाक के कागजात मिले और न्यायालय में पेशी के बावजूद उसके ससुराल पक्ष से कोई व्यक्ति न्यायालय में नहीं पहुंचा। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल पक्ष के लोग गाड़ी की मांग कर रहे हैं लेकिन उसका परिवार यह देने में असमर्थ है और इस बारे पुलिस को दी शिकायत में लिखा गया है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलता तब तक वह डटे रहेंगे। 

आप कार्यकर्ताअों ने किया समर्थन
पीड़िता के साथ ‘आप’ से जुड़े कुछ कार्यकर्ता भी मौजूद थे लेकिन उन्होंने कहा कि यह बेटी गरीब है और वह सब उसकी मांग का समर्थन करते हैं इसलिए वह सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर न्याय मांगने आए हैं।

आज होगी दोनों के बीच बातचीत 
डीएसपी जगदीश राय ने अनुराधा व परिजनों को आश्वासन देकर लौटाया। कहा कि उनकी मंत्री बेदी से फोन पर बातचीत हुई है। उनका परिवार इस मामले पर अनुराधा के परिवार के साथ रविवार को बातचीत करेगा। दोनों के बीच तलाक का मामला चल रहा है। 

मामला न्यायालय में विचाराधीन : बेदी
राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि सभी आरोप मिथ्या हैं और अब यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। कुछ लोग शिकायतकर्ता को गुमराह कर रहे हैं और उनके बहकावे में आकर यह सब खेल खेला जा रहा है। वह कानून का सम्मान करते हैं और जो भी फैसला न्यायालय देगा, वह उन्हें स्वीकार है। उन्हें व उनके परिवार को बदनाम किया जा रहा है।