किसानों के विरोध से बचने के लिए प्राईवेट गाड़ी में पहुंचे बिजली मंत्री रणजीत सिंह

11/7/2020 7:45:55 PM

रानियां (दीपक): किसानों के विरोध के कारण प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह को रानियां क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए रखी बैठक में दूसरे रास्ते से प्राईवेट गाड़ी में बैठ कर पहुंचना पड़ा। शहर के सिरसा मार्ग पर स्थित एक निजी पैलेस में क्षेत्र के विकास की समीक्षा के लिए बैठक रखी गई थी, जिसमें जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

इस बैठक में प्रदेश के बिजली मंत्री व रानियां से विधायक रणजीत सिंह को पहुंचना था। लेकिन कृषि विरोधी कानून बनाने से खफा पक्का मोर्चा के किसानों ने पैलेस के ठीक बाहर मोर्चा लगा लिया और काले झंडे लेकर खड़े हो गए और निर्णय लिया कि जब भी बिजली मंत्री रणजीत सिंह बैठक में पहुंचने के लिए यहां से निकलेंगे तो वे उन्हें काले झंडे दिखाकर उनका विरोध करेंगे।

किसानों के इस निर्णय को लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था। लेकिन किसान सड़क पर काले झंडे लेकर खड़े रहे और प्रदेश के बिजली मंत्री किसी अन्य रास्ते से प्राईवेट गाड़ी में बैठ कर बैठक में पहुंच गए। जिससे बाहर खड़े किसान और अधिक भड़क गए।

इस मौके पर किसान संगठनों के प्रतिनिधि गुरनाम सिंह झब्बर, प्रहलाद सिंह भारुखेड़ा, लखविन्द्र औलख ने बताया कि प्रदेश के बिजली मंत्री किसानों से डर गए हैं, किसानों ने उन्हें वोट देकर विधायक बनाया था, लेकिन वे किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में किसानों उन्हें काले झंडे दिखाकर उनका विरोध कर रहे हैं, इसलिए उन्हें रास्ता बदलकर चोर रास्ते से प्राईवेट गाड़ी से बैठक में पहुंचना पड़ा है।

Shivam